टिकट बुकिंग फैसले पर बैकफुट पर रेलवे, अब खिड़की से हो सकेगी बुकिंग

  • टिकट बुकिंग फैसले पर बैकफुट पर रेलवे, अब खिड़की से हो सकेगी बुकिंग
You Are HereTop News
Thursday, November 10, 2016-6:22 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 500 और 1000 के नोट बैन किए जाने की घोषणा के बाद दी गई कुछ सहूलियतों के खिलाफ जाते हुए वेस्टर्न रेलवे ने टिकट बुकिंग को लेकर नया फरमान जारी किया था जिसमें रेलवे ने तीनों तरह के एसी के वेटिंग टिकट की बुकिंग पर रोक लगा दी लेकिन अब वेस्टर्न रेलवे ने अपना यह फैसला वापस ले लिया है। अब रेलवे में वेटिंग टिकट बुक हो सकेगी। वेस्टर्न रेलवे ने अपने बयान में कहा था कि 50 हजार रुपए से ज्यादा के टिकट बुक कराने पर पैन कार्ड दिखाना जरूरी होगा और यह आदेश 11 नवंबर तक लागू रहेगा। 


घोषणा होते ही काउंटर पर बढ़ी भीड़ 
नोट प्रतिबंध के बाद टिकट काउंटर पर भीड़ होने के  चलते वेस्टर्न रेलवे ने यह फैसला लिया था। लेकिन अब कथित तौर पर यह फैसला वापस ले लिया है। खासकर ट्रेवेल एजेंट मोदी सरकार की ओर से रेलवे काउंटर पर पुराने नोट लिए जाने की छूट का फायदा उठाने की भरपूर कोशिश कर रहे थे। 


इन कारणों के चलते रेलवे ने उठाया था कदम
उनकी कोशिश थी कि वह 500-1000 के नोट से लंबी दूरी की ट्रेनों में एसी के वेटिंग टिकट बुक करा लेंगे और बाद में उन्हें कैंसिल कराकर नए नोट हासिल कर लेंगे। टिकट बुकिंग में दलालों के खेल को समझते हुए वेस्टर्न रेलवे तुरंत वेटिंग टिकट पर रोक लगा दी। रेलवे ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि सरकार की ओर से दी गई सहूलियत के जरिए लोग कालेधन को सफेद करने में जुटे थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You