कोर्ट ने केजरीवाल व भारती से मांगा जवाब

  •  कोर्ट ने केजरीवाल व भारती से मांगा जवाब
You Are HereNcr
Wednesday, February 26, 2014-12:19 AM
नई दिल्ली : चुनाव में तय सीमा से ज्यादा धन खर्च करने के मामले में दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पूर्व काननू मंत्री सोमनाथ भारती से 2 सप्ताह में जवाब मांगा है। 2 भाजपा नेताओं की तरफ से दायर इन याचिकाओं में केजरीवाल व भारती का चुनाव रद्द करने की मांग की गई है। इन मामलों में अगली सुनवाई के लिए 17 अप्रैल की तारीख तय की गई है।
 
भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता व आरती मेहरा की तरफ से दायर याचिकाओं में आरोप लगाया गया है कि आम आदमी पार्टी के केजरीवाल व भारती ने चुनाव आयोग द्वारा तय की गई 14 लाख रुपए की राशि से ज्यादा पैसा खर्च किए हैं, इसग्लिए इनका चुनाव रद्द किया जाना चाहिए।
 
भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूत विपिन सांघी की खंडपीठ ने केजरीवाल से 2 सप्ताह में जवाब देने के लिए कहा है। वहीं, न्यायमूत जी.एस. सिस्तानी की खंडपीठ ने भाजपा नेता व पूर्व मेयर आरती मेहरा की याचिका पर सुनवाई करते हुए भारती को भी नोटिस जारी कर 2 सप्ताह में जवाब मांगा है। 
 
मामले की सुनवाई के दौरान न्यायमूत सिस्तानी ने भाजपा नेता से पूछा है कि केजरीवाल के त्याग-पत्र से इस केस पर क्या प्रभाव पड़ा है, जिस पर भाजपा नेता ने अदालत को बताया कि यह चुनाव की याचिका है। केजरीवाल के त्याग-पत्र देने से इस मामले पर कोई प्रभाव नहीं पडऩे वाला है। अगर हम सही साबित हो गए तो वह 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।
 
बता दें कि गुप्ता को नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में केजरीवाल ने हराया था और मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र से 
मेहरा को भारती ने हराया था। याचिका में कहा गया है कि आप नेताओं ने चुनाव आयोग को 4 लाख और भारती ने चुनाव में 5 लाख रुपए खर्च करने की बात कही है, जबकि खर्च इससे कई गुना ज्यादा किया गया है। 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You