<

टाइटलर अड़े, टिकट के लिए करेंगे नामांकन

  • टाइटलर अड़े, टिकट के लिए करेंगे नामांकन
You Are HereNational
Friday, February 28, 2014-11:55 PM
नई दिल्ली(अशोक शर्मा): पूर्व केंद्रीय मंत्री जगदीश टाइटलर आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट पाने के लिए अड़ गए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के प्राइमरी प्रोसेस के तहत आगामी 4 मार्च को वह टिकट पाने के लिए आवेदन दाखिल करेंगे। इस बार उन्होंने हर हाल में लोकसभा चुनाव लडऩे का मन बना रखा है। 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार यदि पार्टी के किसी शीर्ष नेता ने टाइटलर को ऐसा क रने से रोकने का निर्देश नहीं दिया, तो टाइटलर का आगामी 4 मार्च को टिकट के लिए आवेदन करना लगभग तय माना जा रहा है।
 
इस बार उन्होंने दिल्ली के अपने पुराने संसदीय क्षेत्र सदर बाजार से नहीं, बल्कि यमुनापार के उत्तर-पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से पार्टी का टिकट मिलने के बाद चुनाव लडऩे का पूरा मन बना रखा है। वैसे भी परिसीमन होने के बाद से सदर बाजार संसदीय क्षेत्र की सीट खत्म कर उसका कुछ भाग चांदनी चौक और कुछ उत्तर-पश्चिम संसदीय क्षेत्र से साथ जुड़ चुका है।
 
चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल का दोबारा चुनाव मैदान में उतरना लगभग तय माने जा रहे हैं, जबकि उनके खिलाफ आम आदमी पार्टी ने पत्रकार आशुतोष को चुनाव मैदान में उतारने की पहले ही घोषणा किए हुए हैं। 
 
टाइटलर ने उत्तर-पूर्वी संसदीय क्षेत्र में प्राइमरी प्रोसेस के अंतर्गत चुनाव में भाग लेने वाले पार्टी के कार्यकत्र्ताओं से लगातार सम्पर्क साधा हुआ है, जिनका सहयोग मिलने की बदौलत ही टाइटलर काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। वैसे टाइटलर के उत्तर-पूर्वी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडऩे की मंशा 3 महीने पहले उसी समय जाहिर कर दी थी, जब उन्होंने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को अपने खिलाफ उत्तर-पूर्वी लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे की चुनौती दी थी।  
 
टाइटलर के तेवरों को देखते हुए यह साफ हो गया है कि उत्तर-पूर्वी संसदीय सीट पर प्राइमरी प्रोसेस के अंतर्गत टिकट पाने के लिए चुनाव करवाए जाने की संभावनाएं बलवती हो गई है। इस सीट पर अभी तक कांग्रेस का कब्जा है और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल यहां से सांसद हैं। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You