<

अगर मोदी PM बने तो हर घर में होगी बिजली: रमन

  • अगर मोदी PM बने तो हर घर में होगी बिजली: रमन
You Are HereNational
Monday, March 03, 2014-10:49 AM

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में देश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मोदी सरकार बनी तो राज्य के हर गांव हर घर में बिजली पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की ओर से वे घोषणा करते हैं कि आने वाले समय में कहीं भी अंधेरा नहीं होगा। सिंह बस्तर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्त्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से कहा कि आसन्न लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के लिए आज से ही जुटना होगा।

 

प्रदेश सरकार की योजनाओं को हर घर में जाकर बताना होगा। छत्तीसगढ़ में जो विकास की गंगा बह रही है इसे पूरे देश में बहाने के लिए नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना होगा। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ की योजनाओं को देश के अन्य राज्यों में लागू किया जा रहा है। बस्तर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाकर छत्तीसगढ़ की सरकार जैसी दिल्ली में सरकार बनाने की कार्यकर्त्ता संकल्प लें।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सरकार ने 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन 10 साल के राज में भी महंगाई को कम करना तो दूर बल्कि और भी वृद्धि हुई है। पेट्रोल, डीजल, रसोई, गैस, सीमेंट आदि का दाम चार गुना बढ़ गया है। कांग्रेस ने गरीबी हटाने की बात कही थी। हम कहते हैं कांग्रेस हटाओ तो गरीबी हटेगी।

 

सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने 85 प्रतिशत आबादी को 1 रुपए किलो में चावल दे रही है, मोटर पंप के लिए ऋण में 75 हजार रुपए की छूट 90 प्रतिशत राशन कार्ड महिलाओं के नाम पर बनाए गए, बेटियों के लिए हर साल 5 हजार रुपए उनके खाते में जमा होंगे और जब वे 18 साल की होंगी तो उन्हें एक लाख रुपया मिलेगा। इससे उनकी शादी एवं अन्य कार्यों में उनके परिवार को परेशानी नहीं होगी। ढाई लाख वनवासियों को पट्टा वितरण किया गया है। इसके अलावा अनेक प्रकार की योजनाए प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं। इन सभी योजनाओं को हर कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को बताएं।

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली में उन्होने भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवानी से कहा है कि छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें हम जीत कर देंगे। देश की अन्य सीटों पर चिंता करें। सिंह ने घोषणा करते हुए कहा कि आने वाले समय में बस्तर के सभी घरों में सोलर लालटेन पहुंचा देंगे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया। उनके कार्यकाल की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है। साथ ही काम के बदले अनाज जैसी योजना भी वाजपेयी की देन है। आने वाले चुनाव में भाजपा को जिता कर अटल सरकार जैसी सरकार बनाएंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You