दिल्ली में खुलेगा एक और इंजिनियरिंग कॉलेज

  • दिल्ली में खुलेगा एक और इंजिनियरिंग कॉलेज
You Are HereNcr
Wednesday, March 05, 2014-1:22 AM
नई दिल्ली : निगम के पहले मैडीकल कॉलेज की स्थापना करने के बाद अब उत्तरी दिल्ली नगर निगम पहला इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने जा रही है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने वित्तीय वर्ष 2014-15 के बजट प्रावधानों को अंतिम रूप देते हुए इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने का प्रावधान किया है।
 
 इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के लिए निगम दिल्ली टेक्नीकल यूनिवर्सिटी और एन.एस.आई.टी. की मदद लेगी। नेता सदन मीरा अग्रवाल ने बताया कि मैडीकल कॉलेज के बाद निगम का यह फैसला इंजीनियरिंग क्षेत्र में बेहद कारगर होगा। निगम में इंजीनियरों की भारी कमी है, कॉलेज खुलने के बाद निगम की यह कमी भी पूरी हो सकेगी। कॉलेज खोलने के लिए निगम, सरकार से राशि की डिमांड  करेगी। सरकार से मिलने वाली राशि से कॉलेज की नींव रखी जाएगी। कॉलेज खोलने के लिए निगम जमीन की तलाश करेगी। 
 
अग्रवाल का कहना है कि निगम के पास कॉलेज के लिए भूमि की कमी नहीं है निगम भूमि की तलाश कर इस कार्य को नए वित्तीय वर्ष से शुरू करेगी। निगम के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के परिजनों को बेहतर शिक्षा सुविधा देते हुए निगम ने एक आदर्श विद्यालय खोलने का फैसला भी किया है।
 
 निगम, नई दिल्ली पालिका परिषद् के नवयुग विद्यालय की तर्ज पर पहली कक्षा से लेकर 12वीं तक आर्दश विद्यालय खोलेगी। निगम के इस विद्यालय से 40 हजार चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को लाभ पहुंचेगा। निगम के कर्मियों के हितों और उनके बच्चों को बेहतर शिक्षा मुहैया करवाने के लिए निगम ने यह फैसला किया है।  
 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम महापौर मास्टर आजाद सिंह ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम शिक्षा के प्रति सदा से गंभीर रवैया अपनाए हुए है। जल्द ही उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कई अन्य नए कॉलेज खोले जाएंगे।  


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You