<

MP: संसद में कहर बरपा गया व्यापमं घोटाला, कार्यवाही आज भी स्थगित

  • MP: संसद में कहर बरपा गया व्यापमं घोटाला, कार्यवाही आज भी स्थगित
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-11:18 AM

भोपाल: व्यापमं घोटाले पर चर्चा की मांग को लेकर भोपाल में विधानसभा आज दूसरे दिन भी स्थगित रहेगी। आपको बता दें कि कल सदन के बाहर हुए हंगामे के बाद विधानसभा को दो दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सुंदरलाल तिवारी और मुकेश नायक सहित अन्य कांग्रेस विधायकों ने व्यापमं घोटाले पर चर्चा की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। ज्यादातर समय कांग्रेस के विधायक गर्भ गृह में डटे रहे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में पिछले दिनों ओलावृष्टि और बारिश से फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा। पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर बुधवार को कांग्रेस ने विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की। प्रदर्शनकारी कांगे्रसियों को रोकने के लिए पुलिस ने हल्के लाठीचार्ज और पानी की बौछार का प्रयोग किया। कांग्रेस ने बुधवार को राज्य सरकार पर किसानों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए आपदा प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर विधानसभा घेराव की कोशिश की।

कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के नेतृत्व में रोशनपुरा चौराहे पर एकत्रित हुए। पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए मौके पर पुलिसबल और बैरीकेट्स लगा रखे थे। यादव के नेतृत्व कांग्रेसियों ने बैरीकेट्स पार करने की कोशिश की। पुलिस ने ऐसा न करने की चेतावनी दी, लेकिन कार्यकर्ता नहीं रुके। मजबूरन पुलिस को हल्के बल प्रयोग के साथ ही पानी की बौछारें करनी पड़ीं। इस दौरान पुलिसकर्मियों और कार्यकर्ताओं में जमकर धक्का-मुक्की हुई। जिससे कई कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आईं। प्रदेश अध्यक्ष यादव का कहना है कि सरकार पुलिस के जरिये उनके आंदोलन को कुचल नहीं सकती, इस तरह के आंदोलन आगे भी जारी रहेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You