बेदी के चुनाव लडऩे को लेकर संशय बरकरार

  • बेदी के चुनाव लडऩे को लेकर संशय बरकरार
You Are HereNational
Sunday, March 09, 2014-12:46 AM
नई दिल्ली (अशोक शर्मा): अन्ना हजारे की प्रमुख सहयोगी व देश की पहली महिला पुलिस अधिकारी किरण बेदी लोकसभा चुनाव में दिल्ली से भाजपा की प्रत्याशी होंगी या नहीं, इसे लेकर पार्टी के नेता काफी ऊहापोह की स्थिति में हैं। 
 
भाजपा चुनावी रणनीति बदल रही है। कुछ नेताओं का कहना है कि बेदी को राष्ट्रीय राजनीति में नहीं उतारा जाना चाहिए। दूसरी ओर कुछ नेताओं का विचार है कि यदि लोकसभा चुनाव के बाद दिल्ली विधानसभा के चुनाव हुए तो आप के नेता अरविंद केजरीवाल की काट के लिए किरण बेदी को उतारा जाना पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।
 
शायद यही एक वजह है कि दिल्ली से भाजपा के संभावित उम्मीदवारों के बारे में कार्यकारिणी की एक बैठक आयोजित की गई। उस बैठक में सदस्यों ने किरण बेदी के नाम पर चुप्पी साधे रखी। ऐसा लग रहा है कि बेदी के नई दिल्ली या चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव लडऩे की संभावनाओं पर फिलहाल ब्रेक लग सकता है। इससे पार्टी के लिए अब चांदनी चौक से वैश्य समुदाय के नेता को ही मैदान में उतारना लगभग तय माना जा रहा है। इनमें सुधांशु मित्तल और विजेन्द्र गुप्ता के नाम सबसे ऊपर हैं।  
 
सूत्रों की मानें तो भाजपा के कई वरिष्ठ नेता इस बात पर सहमत दिखाई दे रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में किरण बेदी को उतारना सही कदम नहीं होगा। गत चुनाव में वह चुनाव लडऩा तो दूर यदि भाजपा के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार मैदान में उतर जातीं तो भाजपा की स्थिति मजबूत हो सकती थी। 
 
दूसरी ओर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बातचीत में बताया कि बेशक किरण बेदी आए-दिन ट्वीट कर मोदी के समर्थन में अपने विचार व्यक्त कर रही हैं लेकिन लगता है कि अभी वह राष्ट्रीय राजनीति से दूर ही रहना चाहती हैं। पार्टी बाद में उनके व्यक्तित्व का लाभ उठाने के बारे में विचार कर सकती है।  
 
प्रदेश पार्टी में अपनी खासी पकड़ रखने वाले नेताओं की सोच यह है कि भाजपा को लोकसभा चुनाव के कुछ समय बाद दिल्ली विधानसभा के दोबारा चुनाव होने की स्थिति में किरण बेदी को उतारा जाना ही ठीक रहेगा। उनका कहना है कि कांग्रेस की हालत पतली है, इसीलिए वह आप को आगे कर रहे हैं और कुछ दिन बाद आम आदमी पार्टी कांग्रेस के लिए ही भस्मासुर साबित होगी। उस स्थिति में आप को टक्कर देने के लिए अभी से रणनीति को  तैयार कर चलना ठीक होगा। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You