<

चौहान ने केंद्र सरकार को लिया आड़े हाथ

  • चौहान ने केंद्र सरकार को लिया आड़े हाथ
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-11:23 AM

इंदौर: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार देश के संघीय ढांचे का सम्मान नहीं कर रही है और केवल राजनीतिक कारणों से प्रदेश के ओला पीड़ित किसानों को राहत नहीं देकर भेदभाव कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं के संसदीय सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए चौहान ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस नीत सरकार अपनी संकीर्ण मानसिकता के कारण मध्यप्रदेश के किसानों को राहत इसलिए नहीं दे रही है कि कहीं लोकसभा चुनाव में इसका फायदा प्रदेश की भाजपा सरकार को न मिल जाए। उन्होंने कहा कि ‘संकट के समय किसानों के साथ केंद्र सरकार का यह भेदभाव असहनीय है।'

लेकिन प्रदेश सरकार किसानों को केंद्र के भरोसे नहीं छोड़ेगी और उनकी हरसंभव सहायता की जाएगी। इसके लिए प्रदेश सरकार ने दो हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की है और जरुरत पड़ी तो और धन की व्यवस्था भी की जाएगी लेकिन किसान को इस आपदा से हर कीमत पर बाहर निकाला जाएगा।

चौहान ने कहा कि भोपाल में उनके उपवास के दौरान ओला पीड़ित किसानों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में विकलांग, बच्चों और महिलाओं सभी ने सहयोग राशि दी। यहां तक कि एक भिखारी ने भी मना करने के बावजूद अपनी सहयोग राशि इस कोष में दी, लेकिन केन्द्र सरकार का दिल प्रदेश के किसानों के लिए नहीं पसीजा है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You