मलेशियाई एयरलाइंस लापता विमान: 4 दिन बाद मिली बड़ी सफलता

  • मलेशियाई एयरलाइंस लापता विमान: 4 दिन बाद मिली बड़ी सफलता
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-5:41 PM

बीजिंग: 239 यात्रियों को लेकर बीजिंग के लिए उड़ान भरने वाले मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान का घटना के चार दिन बाद एक बड़ी सफलता मिली है। मलेशिया की सेना का कहना है कि उसके राडार ने लापता विमान को मलक्का जलडमरूमध्य में होने का संकेत दिया है।

मलक्का जलडमरूमध्य उस स्थान से काफी दूर है जहां से विमान ने उड्यन नियंत्रण कक्ष से अंतिम संपर्क साधा था। इस बीच पुलिस ने मंगलवार को दो संदिग्ध यात्रियों की तस्वीर जारी की है। ये दोनों संदिग्ध यात्री लापता विमान पर सवार थे। मलेशियाई विमान तीन दिन पहले वियतनाम के ऊपर से लापता हो गया था। मलेशिया एयरलाइंस के गुम हुए विमान में चोरी वाले पासपोर्ट पर यात्रा कर रहे दो व्यक्तियों में से एक की सोमवार को पहचान हो गई।

समाचार पत्र मलेशियन स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे द्वारा उपलब्ध कराए गए सीसीटीवी फुटेज से व्यक्ति की पहचान हुई। कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहे विमान की खोज में अमेरिका और रूस समेत कई देशों के 32 प्लेन और 40 समुद्री जहाज जुटे हैं।

बोइंग कंपनी ने कहा है कि मलेशिया एयरलाइन्स के लापता विमान की खोज में वह भी एक आधिकारिक अमेरिकी दल की मदद कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि मलेशिया एयरलाइन्स 777 विमान थाईलैंड की खाड़ी में गिर चुका है। बोइंग ने कहा कि वह दक्षिण पूर्वी एशिया में मौजूद यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के दल को तकनीकी सलाहकार के तौर पर मदद करेगी। मलेशिया एयरलाइन्स का बोइंग 777 विमान शनिवार को कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा था लेकिन अचानक लापता हो गया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You