चीन को मलेशिया एयरलाइनर का मिला मलबा

  • चीन को मलेशिया एयरलाइनर का मिला मलबा
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-7:10 AM

बीजिंग : 239 यात्रियों को लेकर बीजिंग के लिए उड़ान भरने वाले मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान को अनेक देश खोजने में लगे है सूत्रों के अनुसार चीन को मलेशि‍या एयरलाइनर विमान का मलबा समंदर में मिलने की खबर है एक सेटेलाइट तस्वीर में पानी पर कोई चीज तैरती हुई दिख रही है, जो संभवत: मलेशि‍या एयरलाइनर की हो सकती है। दो दिन पहले मलेशियाई विमान का फ्लाइट ट्रैकर का एक वीडियो भी सामने आया था जिसमें विमान समुद्र में अचानक गायब होता दिखाया गया था।

विमान को समुद्र में ढूढऩे के लिए कई देश लगे हुए है जिन्हे अभी तक कोई भी सफलता नही मिली है। लेकिन समुद्र में मलबा मिलने से यह साफ जाहिर नहीं हो पाया है कि यह मलबा विमान का हो। मरीन इन्वायरमेंटल ऑडिटर युनाइटेड स्टेट्स डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के कैप्टन बिमल शर्मा ने जताया है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं बल्कि हाइजेक हुआ है।

शनिवार को कुआलालंपुर से विमान आधी रात के बाद 12:41 पर रवाना हुआ था और उसे बीजिंग में स्थानीय समय के अनुसार सुबह 6:30 बजे उतरना था। विमान में चालक दल के अलावा 227 यात्री सवार थे जिसमें पांच भारतीय, 154 चीनी और 38 मलेशियाई व अन्य देशों के नागरिक शामिल थे। विमान का रडार के साथ संपर्क शनिवार को 2:40 बजे टूट गया। उस समय विमान वियतनाम के हो ची मिन्ह एयरस्पेस में था। जो कि अचानक ही गायब हो गया था विमान की खोज अभी भी जारी है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You