केजरीवाल ने महाराष्ट्र रैली स्थगित की, किसान निराश

  • केजरीवाल ने महाराष्ट्र रैली स्थगित की, किसान निराश
You Are HereNational
Thursday, March 13, 2014-10:20 PM

नागपुर (महाराष्ट्र): आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को चंद्रपुर लोकसभा सीट पर होने वाली सभा को तबीयत खराब होने की वजह से स्थगित कर दिया। सभा स्थगित होने से सैकड़ों उत्साही किसान निराश हो गए। आप के राज्य कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘‘केजरीवाल तबीयत खराब होने की वजह से चंद्रपुर का दौरा नहीं कर पाएंगे। इस सभा में अंजलि दमानिया और राजू भिसे, विजय पंधारे और प्रतिभा शिंदे मौजूद रहेंगे।’’ केजरीवाल का हालांकि नागपुर में शुक्रवार को प्रस्तावित कार्यक्रम निर्धारित समय के अनुसार होंगे।

चंद्रपुर में आप की सभा को लेकर भिन्न प्रगतिशील समूहों, पर्यावरणविदों एवं कृषि कार्यकर्त्ताओं के अलावा किसान, विधवाएं केजरीवाल से मिलने को इच्छुक थे लेकिन अब उन्हें निराशा हाथ लगी। विदर्भ जन आंदोलन समिति के प्रमुख किशोर तिवार ने कहा, ‘‘हम उनका समर्थन करने के लिए तैयार हैं लेकिन कुछ सवाल हैं जिसका जवाब केजरीवाल को देना होगा। आप ने गरीब विरोधी गतिविधियों में शामिल कई लोगों को लोकसभा का टिकट दिया है।’’

तिवारी ने आईएएनएस से कहा कि उन्होंने कृषि और आर्थिक मुद्दों पर केजरीवाल के लिए 15 सवालों की एक प्रश्नावली तैयार की है। केजरीवाल की रैली स्थगित होने के बाद इस प्रश्नावली को नागपुर स्थित आप कार्यालय को भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि हम खाद्य सुरक्षा पर आप का पक्ष जानना चाहते हैं। क्या वह कृषि में वायदा कारोबार का समर्थन करते हैं। उन्होंने आप पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप भी लगाया।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर पार्टी नेता प्रशांत भूषण बीटी कॉटन के विरूद्ध संघर्ष कर रहे हैं वहीं चंद्रपुर से आप के प्रत्याशी वामनराव चातप इस समर्थन करते हैं और कॉर्पोरेट घरानों के पक्ष में खड़े दिखाई देते हैं। उल्लेखनीय है कि चंद्रपुर-वाणी-केलापुर इलाके में पिछले कुछ सालों में कर्ज में फंसे कपास किसानों ने बड़ी संख्या में आत्महत्या की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You