..जब फेसबुक ने की पुलिस की मुश्किल आसान

  • ..जब फेसबुक ने की पुलिस की मुश्किल आसान
You Are HereMadhya Pradesh
Friday, March 14, 2014-2:06 PM

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में फेसबुक से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने सड़क पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए इसकी फोटो फेसबुक शेयर कर दी। फेसबुक पर इस फोटो के अपलोड होते ही इतने कमेंट्स आने शुरू हुए कि दुकान मालिक ने अतिक्रमण हटा लिया। इस घटना के बाद अब यह भी माना जाने लगा है कि फेसबुक का उपयोग समस्याओं के समाधान के लिए भी किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, बैतूल के थाना रोड इलाके में स्थित दुकान के सामने बड़ी-बड़ी मशीनें रखी हुई थीं। इतना ही नहीं, दुकान मालिक ने ईंट, रेत, गिट्टी भी सड़क के किनारे में डाल रखी थी। जब पुलिस ने दुकान मालिक को समझाया, तब भी वह नहीं माना और सड़क से मशीनें और अतिक्रमण नहीं हटवाया। इसके बाद पुलिस ने इस दुकान के सामने की फोटो खींचकर फेसबुक पर डाल दी और लोगों से सुझाव मांगे। जब दुकान के मालिक ने इस पोस्ट को देखा तो लोगों के कमेंट पढ़कर उसे अपनी गलती का अहसास हो गया।

इसके बाद उसने बिना किसी विवाद के चुपचाप अतिक्रमण हटा दिया। दुकान मालिक ने थाने जाकर पुलिस से माफी भी मांगी और पुलिस ने भी तत्काल इस पोस्ट को फेसबुक से हटा दिया। पुलिस के इस प्रयास ने आम जनता में भी पुलिस के प्रति एक बेहतर संदेश भेजा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You