AAP की छठी लिस्‍ट जारी, गाजियाबाद से लड़ेंगी शाजिया इल्मी

  • AAP की छठी लिस्‍ट जारी, गाजियाबाद से लड़ेंगी शाजिया इल्मी
You Are HereNational
Saturday, March 15, 2014-8:04 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने लोकसभा चुनावों के लिए आज 55 और उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जिनमें शाजिया इल्मी को उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद सीट से तथा आदिवासी कार्यकर्ता सोनी सोरी को छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

पार्टी की इस सूची में राजस्थान की जयपुर (शहर) सीट से डा. वीरेंद्र सिंह, उत्तर प्रदेश की संत कबीर नगर सीट से आफताफ आलम, मथुरा से अनूप गर्ग तथा एटा से दिलीप यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही पार्टी अब तक 242 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

गाजियाबाद सीट पर शाजिया का मुकाबला कांग्रेस के राजबब्बर से होगा। भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट से अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इस सीट का प्रतिनिधित्व इस समय भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह कर रहे हैं लेकिन ऐसी रिपोर्ट हैं कि इस बार वह लखनऊ सीट से चुनाव लडऩा चाहते हैं।

आप की आज जारी सूची में उत्तर प्रदेश की दस उत्तराखंड की तीन, राजस्थान की पांच, उडीसा की दस, मध्य प्रदेश की सात, महाराष्ट्र की छह, छत्तीसगढ की तीन, केरल की दो, गोवा की दो और अंडमान निकोबार, असम दादर एवं नागर हवेली दमन एवं दीव, मणिपुर, मेघालय तथा त्रिपुरा की एक-एक सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You