आडवाणी को मनाने के लिए सुषमा, नितिन गडकरी पहुंचें आडवानी के घर

  • आडवाणी को मनाने के लिए सुषमा, नितिन गडकरी पहुंचें आडवानी के घर
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-2:32 AM

नई दिल्ली : भाजपा नेतृत्व ने गांधीनगर की बजाय भोपाल संसदीय क्षेत्र चुनाव लडऩे की इच्छा जताने वाले अपने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को तसल्ली देने की कोशिश की। दूसरी तरफ, आडवाणी ने अपनी इच्छा पूरी नहीं होने को लेकर नाखुशी जाहिर की। पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी ने आज आडवाणी से उनके आवास पर मुलाकात की। यह मुलाकात करीब 45 मिनटों तक चली और इस दौरान आडवाणी को मनाने की कोशिश की गई।

आडवाणी से मुलाकात के बाद सुषमा और गडकरी ने भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मिले तथा उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेता की अप्रसन्ना से अवगत कराया। आडवाणी की इच्छा के विपरीत उन्हें गांधीनगर से ही उम्मीदवार बनाया गया है। सूत्रों ने कहा कि राजनाथ के साथ बैठक के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता सुरेश सोनी भी मौजूद थे। उधर, नरेंद्र मोदी ने भी यहां आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की। समझा जाता है कि दोनों के बीच आडवाणी के मामले पर चर्चा की गई।

मोदी और आडवाणी के बीच असहज रिश्तोंं ने आज उस वक्त एक नया मोड़ ले लिया जब वरिष्ठ पार्टी नेता ने मजबूती के साथ कहा कि वह गुजरात में गांधीनगर सीट से नहीं बल्कि मध्य प्रदेश में भोपाल सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। गांधीनगर सीट का वह लोकसभा में पांच बार प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 86 वर्षीय पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी ने राजनाथ सिंह को यह संदेश भिजवाया था कि उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के चयन का अधिकार होना चाहिए क्योंकि पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी उनकी पसंदीदा सीटें आवंटित की गयी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You