<

‘ओवर कॉन्फिडेंस’ से भाजपा को चुनाव में हो सकता है नुक्सान: पवार

  • ‘ओवर कॉन्फिडेंस’ से भाजपा को चुनाव में हो सकता है नुक्सान: पवार
You Are HereNational
Thursday, March 20, 2014-3:04 PM

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख और केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने आज कहा कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भाजपा को ‘‘अति आत्मविश्वास’’ के कारण नुकसान उठाना पड़ सकता है क्योंकि उसका प्रचार अभियान वर्ष 2004 के ‘‘इंडिया शाइनिंग’’ नारे की तर्ज पर आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस की अगुवाई वाले संप्रग गठबंधन के एक प्रमुख नेता पवार ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भाजपा अपने भारी भरकम प्रचार के बावजूद जादुई आंकड़े के करीब भी पहुंच पाएगी।

उन्होंने सुझाव दिया कि कांग्रेस को ऐसे समय में अधिक सक्रिय होने की जरूरत है जब मोदी की अगुवाई में भाजपा लोगों तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। जब उनसे यह सवाल किया गया कि संप्रग को किस प्रकार चुनाव में मुख्य विपक्षी दल और उसके नेता द्वारा पेश चुनौती का सामना करना चाहिए तो उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस संप्रग की मुख्य पार्टी है।’’

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें चुनाव बाद का परिदृश्य 1996 के चुनाव जैसा दिख रहा है जब भाजपा सबसे बड़ी एकल पार्टी के रूप में उभरी थी लेकिन इसकी सरकार केवल 13 दिन ही चल सकी थी, पवार ने कहा, ‘‘मैं स्थिरता को लेकर चिंतित हूं।’’ मोदी लहर की बात को खारिज करते हुए पवार ने कहा, उन्हें नहीं लगता कि ‘‘एक व्यक्ति का प्रचार’’ मुख्य विपक्षी दल के लिए अनुकूल माहौल बनाने में सक्षम होगा और उन्हें आशंका है कि इसमें अति आत्मविश्वास है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You