कांग्रेस को फिर झटका, अकबर और एन.के.सिंह भाजपा में शामिल

  • कांग्रेस को फिर झटका, अकबर और एन.के.सिंह भाजपा में शामिल
You Are HereNcr
Saturday, March 22, 2014-6:17 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की नजदीक आती आहट के बीच कांग्रेस के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार एवं लेखक एम.जे. अकबर तथा जदयू के राज्यसभा के निर्वतमान सदस्य एवं पूर्व नौकरशाह एन.के. सिंह आज भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित अलग अलग कार्यक्रम में इन दोनों को पार्टी की सदस्यता देकर उनका स्वागत किया। भाजपा मुख्यालय में मुख्य विपक्षी दल की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अकबर ने कहा, ‘‘मैं राजनीति में नीति के लिए वापस आया हूं।

देश के सामने जो संकट है, सब जानते हैं। यह एक अवसर है कि आज हम देश के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, वह करें।’’ राजनीति में अकबर की यह दूसरी पारी है। पहली पारी में वह कांग्रेस के टिकट पर बिहार के किशनगंज से 1989 में लोकसभा के लिए चुने गए थे। वह 1989 में कांग्रेस के प्रवक्ता भी थे। बताया जा रहा है कि वह अब भाजपा प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

उधर जदयू के राज्यसभा से निर्वतमान सदस्य और एक समय तक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले एन. के. सिंह ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि बिहार की वर्तमान स्थिति से निराश होने के कारण उन्होंने जदयू से नाता तोड़ कर भाजपा से जुडऩे का फैसला किया है। 73 वर्षीय सिंह जदयू के टिकट पर राज्यसभा सदस्य चुने गए थे। उच्च सदन का उनका कार्यकाल जल्द ही पूरा होने वाला है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You