<

भुल्लर का फांसी उम्रकैद में बदलने पर शिव सेना ने जताया एतराज

  • भुल्लर का फांसी उम्रकैद में बदलने पर शिव सेना ने जताया एतराज
You Are HereNational
Saturday, March 29, 2014-5:18 PM

फगवाड़ा: शिवसेना (बाल ठाकरे) ने दिल्ली बम कांड के दोषी दविन्द्रपाल सिंह भुल्लर की फांसी को उम्रकैद में बदलने पर केंद्र सरकार की सहमति को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि देश की सत्ता पर काबिज रही कांग्रेस व भाजपा दोनों ने अपने सियासी हित साधने के लिए देशहित को कुर्बान कर दिया। सेना के प्रदेश सचिव गुरदीप सैनी व विनोद गुप्ता ने कहा कि 1993 में हुए दिल्ली बम कांड के मुख्य आरोपी को शीर्ष अदालत द्वारा फांसी की सजा सुना दिए जाने के बावजूद एक दशक तक मामले को लटकाए रखना कानून-व्यवस्था के साथ ओछा मजाक नहीं तो और क्या है?

इन्द्रजीत करवल ने कहा कि भुल्लर को जब फांसी की सजा सुनाई गई तब देश पर एन.डी.ए. का शासन था लेकिन अपने सहयोगी शिअद को खुश करने व पंजाब के सिख मतदाताओं का समर्थन लेने के लिए वाजपेयी सरकार ने भुल्लर की फांसी पर अमल नहीं किया। इसके बाद लगातार 10 वर्ष तक देश का नेतृत्व मनमोहन सिंह की अगुवाई में यू.पी.ए. सरकार के हाथ में रहा लेकिन भुल्लर की दया याचिका की फाइल को राष्ट्रपति भवन में दबाए रखा गया क्योंकि मनमोहन सरकार को भी सिख मतदाताओं की चिन्ता थी।

करवल ने कहा कि यह देश की विडम्बना नहीं तो और क्या है कि राजनेताओं की नकार में वोट बैंक सर्वोपरि हो चुका है जबकि आतंकवादियों को चुनावी मोहरे के रूप में इस्तेमाल करने से देश की अखंडता खतरे में पड़ सकती है। गुरदीप सैनी ने कहा कि भुल्लर की फांसी को उम्रकैद में बदलने से राजोआणा जैसे कुख्यात आतंकवादियों, जिन्हें अपनी करनी का कोई अफसोस नहीं, उनका हौसला और बुलंद होगा व पंजाब की धरती से भूमिगत हो चुके आतंकवादी सरकारी कमकाोरी का फायदा उठाकर दोबारा मौत का तांडव करने के लिए प्रेरित होंगे।

सेना के समूह पदाधिकारियों ने कहा कि अब जबकि सियासी कमजोरियों के चलते भुल्लर की फांसी को उम्रकैद में बदलने का रास्ता साफ हो ही चुका है तो इस फैसले पर अंतिम मोहर लगने से पहले भुल्लर से एक शपथ-पत्र लिया जाए जिसमें वह देश से सार्वजनिक रूप से अपने कुकृत्य के लिए क्षमा मांगे व स्वीकार करे कि देशद्रोही ताकतों के उकसावे में उसने अपने देश से गद्दारी की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You