Black बॉक्स खोलेगा विमान हादसे का राज

  • Black बॉक्स खोलेगा विमान हादसे का राज
You Are HerePunjab
Saturday, March 29, 2014-5:15 PM

चंडीगढ़: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हुए विमान का राज अब ब्लैक बॉक्स से खुलेगा। इस काम में डायरैक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन की एक टीम काम में जुट गई है। फिलहाल टीम ने हादसाग्रस्त विमान के ब्लैक बॉक्स और अन्य कलपुर्जों को जब्त कर लिया है।

जांच में पता लगाया जाएगा कि चौपर कंट्रोल सिस्टम में क्या खामी थी। चंडीगढ़ एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार हादसे के बाद सरकारी एयरक्राफ्ट को उड़ान से पहले भली- भांति जांचने के निर्देश दिए हैं। जानकार बताते हैं कि टीम सुबह आई थी और टीम ने विमान की जांच के लिए उसके पार्ट्स एकत्रित किए।

वीरवार को एयरपोर्ट पर हरियाणा सरकार का एयरक्राफ्ट टेकऑफ करने के कुछ पल बाद ही जमीन पर आ गिरा था। जानकारी के अनुसार बीते वीरवार हरियाणा के गवर्नर जगन्नाथ पहाडिय़ा नई दिल्ली के उड़ान भर रहे थे कि एयरक्राफ्ट 30 से 40 फीट की ऊंचाई से धरती पर आ गिरा।

हादसे में पहाडिय़ा व उनकी पत्नी बाल-बाल बच गए। हादसे के बाद इसकी जांच डी.जी.सी.ए. को सौंपी गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डी.जी.सी.ए. टीम द्वारा चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर करीब 12 बजे 5 सदसीय टीम ने दौरा किया और विमान के पुर्जे एकत्रित किए। अब रिपोर्ट आने के बाद ही हादसे के असल कारणों का पता लग पाएगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You