पूनम के घर से CBI ने जब्त किए दो करोड़ के चैक

  • पूनम के घर से CBI ने जब्त किए दो करोड़ के चैक
You Are HereNational
Monday, March 31, 2014-3:09 PM

भोपाल: केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने आयकर उपायुक्त पूनम राय तथा उनके पति एवं भाजपा नेता गणेश मालवीय के घर से लगभग दो करोड़ रूपये के रेखांकित चैक और 11 बैंक खातों के दस्तावेज जब्त किए हैं। सीबीआई ने एक स्थानीय बिल्डर राजेश भदौरिया की शिकायत पर गत शुक्रवार रात आयकर उपायुक्त पूनम एवं उनके पति गणेश को बिल्डर से दस लाख रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा था।

इसके बाद भाजपा ने गणेश को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था। भदौरिया खुद भी भाजपा नेता हैं और उसके सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हैं। सीबीआई सूत्रों ने आज यहां बताया कि पूनम एवं गणेश के घर से यह चैक एवं बैंक खातों के दस्तावेज कल ही जब्त किए गए हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि पूछताछ के दौरान गणेश ने जानकारी दी है कि यह चैक उनके पिता के लिए किसी सम्पत्ति की खरीद के सिलसिले में बनाए गए थे।  पूनम एवं उनके पति गणेश को गत शनिवार सीबीआई की एक स्थानीय विशेष अदालत से पूछताछ के लिए एक अप्रैल तक पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है।

सूत्रों ने कहा कि इस दम्पति को कल फिर सीबीआई अदालत में पेश किया जाएगा और प्रकरण की छानबीन के लिए उनकी रिमाण्ड अवधि बढ़ाने का आग्रह किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग की विजिलेंस यूनिट ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस के चेयरमेन को सीबीआई छापे की कार्रवाई के बारे में अवगत करा दिया है और मामला केन्द्रीय वित्त मंत्रालय तक भी पहुंच गया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You