कांग्रेस नेता कल्पना परूलेकर ने थामा 'आप' का दामन

  • कांग्रेस नेता कल्पना परूलेकर ने थामा 'आप' का दामन
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-10:20 AM

भोपाल: कांग्रेस की तेजतर्रार नेता कल्पना परूलेकर ने आज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) की सदस्यता ग्रहण की और आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के नेता मिले हुए हैं। पूर्व विधायक परूलेकर ने यहां पत्रकारों से कहा कि राज्य की भाजपा सरकार लगातार जनविरोधी काम कर रही है।

कांग्रेस के नेता वास्तविक मुद्दों को उठा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अनेक नेताओं के भी हित जुडे हुए हैं इसलिए वह सत्तारूढ दल की खिलाफत करने का साहस नहीं जुटा पाते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी की स्थिति के संबंध में अनेक पत्र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री कमलनाथ को लिखे लेकिन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। इसके अलावा अन्य मुद्दों से भी कांग्रेस में वह संतुष्ट नहीं थीं इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया। उन्होंने कहा कि वह भाजपा की नीतियों से भी इत्तेफाक नहीं रखती हैं और अपने सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करेंगी।

उन्होंने कहा कि इन स्थितियों के बीच उन्हें आप और इसके नेता अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में उम्मीद की किरण नजर आती है। इसलिए उन्होंने आप पार्टी का दामन थामने का निर्णय लिया है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि वह चुनाव तो नहीं लड़ रही हैं लेकिन आप प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार अवश्य करेंगी। परूलेकर उज्जैन जिले के महिदपुर से विधायक रह चुकी हैं और वह किसानों से जुडे मुद्दों को पूरी ताकत से उठाती रही हैं। उनकी छवि एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी दिखाई देती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You