इस चुनाव में दलबदलु विधायक एवं पूर्व मंत्री आजमा रहे भाग्य

  • इस चुनाव में दलबदलु विधायक एवं पूर्व मंत्री आजमा रहे भाग्य
You Are HereMadhya Pradesh
Thursday, April 03, 2014-10:20 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में इसी माह होने वाले लोकसभा चुनाव में कम से कम दो दलबदलू, चार विधायक और प्रदेश एवं केन्द्र के लगभग दस पूर्व मंत्री अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस चुनावी मैदान में उतरे दो दलबदलुओं में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए पूर्व सांसद राव उदय प्रताप सिंह (होशंगाबाद) एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी भागीरथ प्रसाद (भिण्ड) हैं। वर्ष 2009 का पिछला लोकसभा चुनाव होशंगाबाद से जीते कांग्रेस सांसद सिंह ने हालांकि पिछले साल नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव से कुछ पहले पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था। लेकिन उन्हें भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में होशंगाबाद से ही प्रत्याशी बनाया है।

उधर, कांग्रेस से इस बार टिकट मिलने के अगले ही दिन पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व आईएएस अधिकारी भागीरथ प्रसाद को भिण्ड से मैदान में उतारा गया है। हालांकि वह कांग्रेस टिकट पर पिछला लोकसभा चुनाव इसी सीट से हार चुके हैं। उनका मुकाबला यहां कांग्रेस विधायक इमरती देवी से है। प्रसाद भिण्ड में अपना पिछला चुनाव भाजपा के अशोक अर्गल से हार गए थे, लेकिन भाजपा ने दलबदल कर आए प्रसाद को यहां से लाने के लिए अर्गल को टिकट देने से इंकार कर दिया है।

अर्गल का कहना है कि चूंकि प्रसाद पिछले चुनाव में उनके विरोध में कांग्रेस से खड़े हुए थे, इसलिए अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से उनके (प्रसाद) लिए वह वोट कैसे मांग सकते हैं। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे ने प्रसाद को अवसरवादी बताते हुए कहा था कि जब उनके (प्रसाद) के भाजपा में जाने की खबर आई और उन्होंने (कटारे) उनसे इस बाबत पूछा, तो उनका कहना था कि उनकी पत्नी चूंकि मुस्लिम है, इसलिए उनका भाजपा में जाने का सवाल ही नहीं है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You