अब अमेरिका में भी हो रही है ‘चाय पे चर्चा’

  • अब अमेरिका में भी हो रही है ‘चाय पे चर्चा’
You Are HereGujrat
Wednesday, April 02, 2014-4:05 PM

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री पद के भाजपा उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के लिए और समर्थन जुटाने के लिए ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (ओ.एफ.बीजेपी) अमेरिका में ‘चाय पे चर्चा’ के सैकड़ों कार्यक्रम आयोजित करने के साथ संभावित मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए भारत में लोगों को फोन कर रही है।

‘मोदी फॉर पीएम’ अभियान के लिए प्रवासी भारतीयों को एकजुट करने के लिए अमेरिका के अलग-अलग हिस्सों की यात्रा कर रहे ओ.एफ.बीजेपी के अमेरिकी अध्यक्ष चंद्रकांत पटेल ने दावा किया कि हाल के समय में भारतीय-अमेरिकियों में इस तरह का उत्साह नहीं देखा गया था।  पटेल ने कहा कि ओ.एफ.बीजेपी और इस तरह के दूसरे संगठन साथ मिलकर अमेरिका में 100 से अधिक जगहों पर ‘चाय पे चर्चा’ आयोजित कर रहे हैं। ये बैठकें छोटे शहरों में भी आयोजित की जा रही हैं जहां भारतीय-अमेरिकियों की संख्या बहुत कम है।

वैसे शहर जहां ये कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं उनमें एडीसन, जर्सी सिटी, न्यू बू्रन्सविक, पारसीप्पनी, न्यूजर्सी में माहवाह, वाशिंगटन डीसी मेट्रोपॉलिटन इलाका, टंपा, मेलबर्न, फ्लोरिडा में ओरलैंडो, ह्यूस्टन, टेक्सास में डलास और शिकागो, पेन्सिलवेनिया, लॉस एंजिलिस, बोस्टन, न्यूयार्क और मेम्फिस के नाम शामिल हैं। पिछले तीन महीने में 100 से अधिक ‘चाय पे चर्चा’ कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं।

पटेल ने कहा, ‘‘हमें ऐसी सरकार चाहिए जो प्रवासी भारतीयों को मताधिकार दे, वाणिज्यिक दूतावास संबंधी सेवाएं बेहतर करे, निवेश के बेहतर अवसरों को बढ़ावा दे और ऐसी सुरक्षा की भावना मुहैया कराए जो हर प्रवासी भारतीय चाहता है। हमारी प्रतिक्रिया है कि इन फोन कॉल का भारतीय मतदाताओं पर काफी प्रभाव पड़ रहा है।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You