अब बच्चों पर छाएगा मोदी, राहुल और केजरीवाल का जादू

  • अब बच्चों पर छाएगा मोदी, राहुल और केजरीवाल का जादू
You Are HerePolitics
Thursday, April 03, 2014-7:39 PM

हैदराबाद: आगामी लोकसभा चुनाव से भले ही बच्चों को कोई मतलब न हो,  लेकिन इससे वे भी पूरी तरह अछूते नहीं रहने वाले। मतदान के जरिए भले इन बच्चों के पास अपनी पसंद का नेता चुनने का मौका न हो, लेकिन हैदराबाद की एक कंपनी ने उनके लिए नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल डांस नाम से पसंद करने के लिए धुनें जरूर तैयार कर दी हैं।

विद्यार्थियों के लिए डिजिटल सामग्री तैयार करने के कारोबार में नई-नई आई कंपनी ‘स्मार्टर’ ने गुरुवार को इंटरनेट पर ‘एबीसी ऑफ 2014 इलेक्शन’ नाम का एप्लीकेशन लांच किया। इस एप्लीकेशन को तैयार करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य बच्चों में भारतीय राजनीति और चुनाव के बारे में जागरूकता लाना है।

इस एप्लीकेशन के तहत ‘फन इलेक्शन क्विज’ नामक प्रश्नोत्तरी के जरिए बच्चे खेल-खेल में भारतीय राजनीति और चुनाव प्रणाली के बारे में सीख सकते हैं। इस प्रश्नोत्तरी को 12 से 16 वर्ष के बच्चों के लिए तैयार किया गया है।

इस एप्लीकेशन में बच्चों को बहुत ही मजेदार तरीके से नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के राजनीतिक करियर के बारे में बताया गया है। इसके ‘बच्चों का घोषणापत्र’ सेक्शन में बच्चे अपनी पसंद का घोषणापत्र तैयार करने के लिए अपनी मांगें रख सकते हैं, तथा अपने पसंददीदा प्रधानमंत्री प्रत्याशी के साथ इस घोषणापत्र को फेसबुक पर पोस्ट भी कर सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You