इमाम से मिल कर सोनिया गांधी ने की ‘बड़ी भूल’: जेठमलानी

  • इमाम से मिल कर सोनिया गांधी ने की ‘बड़ी भूल’: जेठमलानी
You Are HerePolitics
Sunday, April 06, 2014-12:23 PM

मदुरै: उच्चतम न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी ने आज कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी से मुलाकात कर ‘‘बड़ी भूल’’ की है। जेठमलानी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि कांग्रेस धर्मनिरपेक्षता के बारे में बात करती है और वोटों के लिए मुस्लिम उलेमाओं का समर्थन मांगती है। उन्होंने कहा कि पार्टी वोट बैंक की राजनीति कर रही है और यह खतरनाक रणनीति है।

 

एमडीएमके के प्रत्याशी वाइको के लिए विरूद्धुनगर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए यहां आए जेठमलानी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए तमिल सुपर स्टार रजनीकांत का समर्थन मांगा। उन्होंने कहा ‘‘रजनीकांत तमिलनाडु में लोकप्रिय हैं। उन्हें अपनी लोकप्रियता का उपयोग देश को उस संकट से बचाने के लिए करना चाहिए जिसका सामना देश कर रहा है। मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए रजनीकांत को उनका समर्थन करना चाहिए।’’

 

जेठमलानी ने कहा कि मोदी में नेता होने के गुण हैं, उनमें साहस है और वह सांप्रदायिक व्यक्ति नहीं हैं।  जेठमलानी ने कहा कि मोदी ने भूकंप के बाद कच्छ में हजारों मुस्लिमों का पुनर्वास किया। वह मानते हैं कि सभी धर्मों के लोगों को शिक्षित होना चाहिए और गुजरात में सर्वाधिक मुसलमानों ने  उच्च शिक्षा हासिल की है तथा 28 मुस्लिम संगठनों ने उनका समर्थन किया है। उन्हें गुजरात में एक के बाद एक हुए चुनावों में 31 फीसदी मुस्लिम वोट मिले। उनसे पूछा गया कि अगर वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लडऩा चाहते हैं तो ‘आम आदमी पार्टी’ का समर्थन क्यों नहीं कर रहे हैं।

 

इस पर जेठमलानी ने कहा कि ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल को खुद को साबित करने में बरसों लगेंगे। शुरू में उन्होंने कहा था कि पार्टी सिर्फ दिल्ली में चुनाव लड़ेगी और फिर मोदी का समर्थन किया जाएगा। ऐसा लगता है कि वे लोग भ्रष्टाचार विरोधी मतों का विभाजन चाहते हैं। जेठमलानी ने 2जी मामले में कनिमोई का अदालत में प्रतिनिधित्व किया था। इस बारे में पूछने पर उनका जवाब था कि एक वकील होने के नाते वह, बचाव के लिए मामला दाखिल करने की खातिर अपने पास आने वाले किसी भी व्यक्ति को वापस नहीं लौटा सकते।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You