‘पेड न्यूज’ की शिकायत पर 'योगेंद्र यादव' को नोटिस

  • ‘पेड न्यूज’ की शिकायत पर 'योगेंद्र यादव' को नोटिस
You Are HereNational
Monday, April 07, 2014-11:29 PM

गुडग़ांव: हरियाणा की गुडग़ांव लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी योगेंद्र यादव के खिलाफ सोमवार को पैसा लेकर खबर छापने के संबंध में एक नोटिस जारी किया गया। अधिकारियों के अनुसार, पार्टी कार्यकर्त्ताओं ने आप के एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान एक गैर पंजीकृत अखबार बाटें, जिसमें सिर्फ आप के बारे में खबरें छपी हुई थीं।

उपायुक्त एवं जिला मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के अध्यक्ष शेखर विद्यार्थी ने योगेंद्र यादव को नोटिस जारी किया है। आप कार्यकर्ताओं ने यहां रविवार को पार्टी कार्यालय पर एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान ‘आप की क्रांति’ शीर्षक वाला लघु हिंदी समाचार पत्र बांटे। पंजाब के मोहाली में समाचार पत्र की 50,000 प्रतियां छापी गई थीं, तथा अरविंद केजरीवाल को समाचार पत्र का संस्थापक और प्रकाशक बताया गया था।

एक अधिकारी ने बताया, ‘‘समाचार पत्र पर पंजीकरण संख्या अंकित नहीं थी, तथा पूरे समाचार पत्र में आप की सफलता से संबंधित खबरें प्रकाशित की गई थीं। इसके अलावा इस समाचार पत्र में एक सर्वेक्षण के परिणाम भी प्रकाशित किया गया था, जो योगेंद्र यादव के पक्ष में था। प्रकाशित खबरों में दी गई सूचनाएं अप्रामाणिक और लोगों को भ्रमित करने वाली हो सकती हैं।’’


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You