भारत में लांच हुई मर्सेडीज-बेंज सीएलए

Edited By ,Updated: 23 Jan, 2015 02:02 PM

article

जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने देश में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए गुरुवार को सीएलए क्लास सेडान लांच की है

नई दिल्लीः जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने देश में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए गुरुवार को सीएलए क्लास सेडान पेश की है जिसकी कीमत (दिल्ली शो-रूम में) 31.5 से 35.9 लाख रुपए के बीच में होगी।
 
यह कार डीजल और पैट्रोल दोनों विकल्पों में 3 मॉडल में उपलब्ध होगी जिनकी कीमत 31.5 लाख से 35.9 लाख रुपए के बीच होगी। मर्सिडीज-बेंज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी एबरहार्ड केर्न ने बताया, ‘हमें उम्मीद है कि सीएलए क्लास से बिक्री संख्या में इजाफा होगा। इसीलिए हमने भारत में इस कार के उत्पादन का फैसला किया।’
 
उन्होंने कहा, ‘2013 और 2014 में हमारी बिक्री 50 प्रतिशत से अधिक बढ़ी और दुनिया भर में इस तरह की वृद्धि वाला बाजार नहीं है। 2015 हमारे लिए शानदार साल रहेगा।’ केर्न ने कहा कि एस.ई.सी. एमएल और जीएल क्लास के बाद यह छठा मॉडल है जिसे कंपनी के चाकन संयंत्र में बनाया जा रहा है।
 
सीएलए-क्लास को मर्सेडीज के 'फ्रंट वील ड्राइव MFA प्लेटफॉर्म' पर बनाया गया है। मर्सेडीज बेंज सीएलए पैट्रोल वैरिएंट में 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड 183.5 पीएस इंजन जबकि डीजल इंजन 2.2 लीटर 4 सिलिंडर पेश किया है। इस इंजन से अधिकतम 135 पीएस पॉवर और 300 एनएम टार्क की उम्मीद की जा सकती है। पैट्रोल और डीजल में लगाए गए दोनों ही इंजन 7-स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स पर आजमाए जा चुके हैं।
 
सीएलए स्टाइल और स्पोर्ट, 2 ट्रिम्स में है। इसके स्टाइल में 16 इंच वील, ड्राइवर साइड सीट मेमरी और स्पोर्ट के लिए अलग इंटीरियर ट्रिम हैं। स्पोर्ट के स्टीयरिंग वील में क्रोम लगाया गया है, पैनारोमिक सनरूफ,डायमंड ग्रिल, हारमन कारडन सराउंडेड साउंड सिस्टम, सैटलाइट नेविगेशन वाली ड्राइवर और पैसेंजर कार सीट और 17 इंच वील भी इसे बेहतरीन बनाते हैं।
 
मर्सेडीज बेंज सीएलए में बाई-एक्सशॉन हैडलैम्प्स डे-टाइम रनिंग एलईडी पेश किया गया है। ए-क्लास कार की ही तरह सीएलए का भी डैशबोर्ड है। कार में 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन यूज किया गया है जो हाईवेज पर शानदार परफॉर्मेंस में मदद करता है। दोनों ही वैरिएंट में पैडल शिफ्टर्स, रिवर्सिंग कैमरा और bi-xenon हैडलेम्पस हैं। मर्सेडीज डीजल वैरिएंड को सिर्फ स्टाइल ट्रिम में ही पेश कर रही है।
 
सीएलए क्लास में पेनोरॉमिक स्लाइडिंग सनरूफ जैसा हाई-ऐंड फीचर जोड़ा गया है। इस खास फीचर में ड्राइव के दौरान बारिश आने पर सनरूफ स्वत: ही बंद हो जाते हैं। इस कार में मौजूद रिवर्स कैमरा इसे सेफ्टी के साथ पार्क करने में मदद करता है। बैक गियर लगाते ही, कैमरा ऑन हो जाता है और गाड़ी के पीछे की स्थिति को स्क्रीन पर शो करने लगता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!