एक फोन से दूसरे फोन में ऐसे ट्रांसफर करें डाटा

Edited By ,Updated: 02 Mar, 2015 04:59 PM

article

आप कई तरीकों से डाटा ट्रांसफर करने के तरीके अपना सकते हैं। जो न केवल आपका समय बचाते हैं, बल्कि बार-बार कांटैक्ट कॉपी करने के झंझट से भी बचाते हैं।

नई दिल्लीः आप कई तरीकों से डाटा ट्रांसफर करने के तरीके अपना सकते हैं। जो न केवल आपका समय बचाते हैं, बल्कि बार-बार कांटैक्ट कॉपी करने के झंझट से भी बचाते हैं। आइए जानें कि कौन-कौन से तरीकों की मदद से हम पुराने फोन से नए फोन में अपने कांटैक्ट सेव कर सकते हैं।

सिम ट्रांसफर
अगर आपके फोन में ज्‍यादा फोन नंबर सेव नहीं हैं, तो इसके लिए पुराने फोन का सिम निकालकर आप अपने नए फोन में लगा सकते हैं। इसके बाद सिम में सेव सभी नंबर आप फोन मेमोरी में कॉपी कर सकते हैं।

नोकिया या ब्लैकबेरी फोन के लिए
अगर आप नोकिया या ब्लैकबेरी फोन के नंबर ट्रांसफर करना चाहते हैं, तो इसके लिए नोकिया पीसी सूट या फिर ब्‍लैकबेरी के लिए ब्‍लैकबेरी लिंक अपने पीसी में इंस्‍टॉल कर लें, जो आपके फोन का सारा डाटा सेव करके रखेगा।

क्‍लाउड फोन ट्रांसफर
अगर आपके फोन में इंटरनैट कनैक्‍शन है, तो आप अपने फोन के कांटैक्ट आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए आपको पीसी की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑनलाइन Mobical नाम की सर्विस की मदद से आप अपने फोन कांटैक्ट को क्‍लाउड में सेव कर सकते हैं। इसके बाद क्‍लाउड की मदद से नए फोन में सारे कांटैक्ट सेव कर सकते हैं। इसके अलावा गूगल की Google Sync सर्विस की मदद भी आप ले सकते हैं।

कंप्‍यूटर फोन ट्रांसफर
अगर आपके सिम में ज्‍यादा नंबर सेव हैं, तो इसके लिए फोन को कंप्‍यूटर से कनैक्‍ट करने के बाद आप अपने सारे कांटैक्ट सेव कर सकते हैं। इसके बाद नए फोन को डाटा केबल की मदद से कनैक्‍ट करके सारा डाटा उसमें दोबारा डाल सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!