आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन को वायरस से बचाएंगे यह बेस्ट Free Antivirus Apps

Edited By ,Updated: 01 Dec, 2015 02:34 PM

android smartphones virus antivirus apps google play store

कम कीमत और शानदार फीचर्स के कारण ज्यादातर लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेना पसंद करते है। एंड्रॉयड फोन सस्ता होने के साथ-साथ यूज करने में जितना आसान होता

जालंधरः कम कीमत और शानदार फीचर्स के कारण ज्यादातर लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन लेना पसंद करते है। एंड्रॉयड फोन सस्ता होने के साथ-साथ यूज करने में जितना आसान होता है उसमें वायरस आने का खतरा भी ज्यादा होता है। हैकर्स आपके एंड्रॉयड फोन को बड़ी आसानी से वायरस भेज हैक कर सकते हैं और आपका पर्सनल डाटा चोरी कर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि कुछ ऐसे एंटीवायरस एप्स है जो औसे खतरों से आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन को बटा सकते हैं। इन एप्स को आप बड़ी आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकती है। हम आपको ऐसे एंटी वायरस एप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जो आपके फोन को वायरस से बचाएंगे। 

Comodo Security and Antivirus app

कोमोडो सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए सबसे बेहतर एंटीवायरस एप्प हैं। गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध इस एप्प को आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।  एंटीवायरस के अलावा यह एप्स लॉक, एंटी थेप्ट, प्राइवेट कॉल और एसएमएस, प्राइवेट स्पेस तथा सिम चेंज अलर्ट जैसे अतिरिक्त फीचर्स के साथ आता है। 

CMS Security Antivirus App Lock

यह बहुत ही शानदार एंड्रॉयड मोबाइल फोन एंटीवायरस एप है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें एप्स के लिए इनविजिबल पेटर्न तथा रेंडम न्यूमेरिक की-पेड लॉक आदि दिए गए हैं।

360 Security-Antivirus Boost

360 सिक्योरिटी लिमिटेड फर्म द्वारा बनाया गया एप एंटीवायरस के अलावा आपको एप्स को आपके फोन में मौजूद एसडी कार्ड में मूव करने की सुविधा भी देगा। 

Shops Free Antivirus and Security

शॉफोज लिमिटेड कंपनी का यह एंटीवायरस एप स्कैनर, लॉस एंड थेप्ट, स्पैम प्रोटेक्शन, सिक्योरिटी एडवाइजर जैसे फीचर्स से लैस है। 

Malware Bytes Anti-Malware

मेलवेयरबाइट्स कंपनी का यह भी एक शानदार एंड्रॉयड मोबाइल फोन एंटीवायरस एप है जो फोन में मौजूद डेटा और एप्स को स्कैन पर आने वाले वायरस को ढूंढकर खत्म कर देता है।

Bit Defender Antivirus Free

बिटडिफेंडर कंपनी का यह एंटीवायरस एप्प मोबाइल फोन में चौबीसों घंटे वायरस खोजता रहता है और मिलने पर उसें नष्ट कर देता है।

Antivirus & Mobile Security

यह भी एंड्रॉयड मोबाइल फोन्स के लिए बेहतर एंटीवायरस एप्प है।इसे आप गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!