बादल ने साधा राहुल पर निशाना, बोले- कांग्रेस ने अब तक दोषियों सजा क्यों नहीं दी

  • बादल ने साधा राहुल पर निशाना, बोले- कांग्रेस ने अब तक दोषियों सजा क्यों नहीं दी
You Are HereNational
Wednesday, January 29, 2014-10:46 PM

मुक्तसर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा 1984 के सिख विरोधी दंगों में पूरी पार्टी के बजाय कुछ लोगों के हाथ होने की बात स्वीकार किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि कांग्रेस को अब उन लोगों के विरूद्ध कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है।

बादल ने संगत दर्शन समागमों के दौरान आज यहां पत्रकारों से कहा कि राहुल ने मान लिया है कि कांग्रेस के कुछ लोग 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल थे तो अब वह यह बताए कि उन्हें अब तक सजा क्यों नहीं दी गई। पार्टी ने ऐसे लोगों के बचाव करने के साथ उनको पद दिए। निर्दोष सिखों के हत्यारों को कांग्रेस बचाती रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली दंगों के मामले में विशेष जांच दल एस आई टी के गठन की मांग को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी उच्च स्तरीय जांच हो चुकी है जिसमें कांग्रेस के नेताओं की भूमिकर की पुष्टि हो चुकी है।

बादल ने राज्य में सेम की समस्या खत्म करने के प्रति अपनी सरकार के ²ढ़ संकल्प को दोहराते हुए कहा कि पंजाब सरकार ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। केन्द्र की कांग्रेस सरकार पंजाब के साथ ग्रांटे देने में भेदभाव कर रही है। केन्द्र सेम की समस्या के हल में भी राज्य की सहायता नहीं कर रहा है।

उन्होंने कहा कि आगामी लोक सभा चुनावों के बाद देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनेगी और पंजाब को विकास के लिए अधिक से अधिक केन्द्रीय ग्रांटें मिल सकेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You