होली के अवसर पर बाजारों में मची 'मोदी पिचकारी' की धूम

  • होली के अवसर पर बाजारों में मची 'मोदी पिचकारी' की धूम
You Are HereNational
Sunday, March 16, 2014-4:29 PM

जालंधर: भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनावों के बाद सत्ता में आएगी या नहीं इसके बारे में कोई पूरे दावे से कुछ नहीं कह सकता लेकिन प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के नाम की पिचकारी यहां धडल्ले से बिक रही है। जालंधर के विभिन्न बाजार अधिकतर चीनी पिचकारियों और चीनी सामान से पटे पड़े हैं। इनमें फिल्मी नाम वाली पिचकारी भी हैं लेकिन बच्चों के बीच मोदी पिचकारी की मांग अधिक है।

होली के अलग-अलग बाजारों के दुकानदार बताते हैं कि बच्चों में मोदी पिचकारी की मांग अधिक है और उन्हें दूसरी पिचकारी पसंद ही नहीं आ रही है। कई बच्चे मोदी पिचकारी की मांग करते हैं और नहीं मिलने पर वह वापस लौट जा रहे हैं। बार-बार मनाने पर भी वह दूसरी पिचकारी लेने को तैयार नहीं हैं। होली का सामान बेचने वाले आशुतोष कुमार ने ‘भाषा’ से कहा, ‘‘कई प्रकार की पिचकारियां हैं लेकिन बच्चों में अधिक मांग मोदी पिचकारी की है। फिल्मी नाम वाली पिचकारियां भी बाजार में हैं लेकिन बच्चे उसकी बहुत कम मांग कर रहे हैं।’’ यह पूछने पर कि मोदी पिचकारी कोई खास प्रकार की है, आशुतोष कहते हैं, ‘‘नहीं।

इसमें कुछ खास नहीं है। मोदी पिचकारी पर उनका नाम या उनकी तस्वीर छपी है। सिर्फ इतना ही फर्क है।’’ यह पूछे जाने पर कि बाजार में क्या किसी और नेता के नाम की भी पिचकारी है, एक अन्य विक्रेता रोमी ने कहा, ‘‘और एक दो नेताओं के नाम की पिचकारी है लेकिन उनकी मांग कम है। हमारे यहां लोग अधिकतर मोदी पिचकारी ही खरीद रहे हैं।’’
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You