बाजवा गुरदासपुर से लड़ेंगे चुनाव

  • बाजवा गुरदासपुर से लड़ेंगे चुनाव
You Are HereGurdaspur
Wednesday, March 19, 2014-10:06 AM

नई दिल्ली: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार की देर शाम लोकसभा चुनावों के लिए 58 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। यह तीसरी सूची है जिसमें हरियाणा राज्य से 3 लोकसभा सीटों पर दिग्गजों को उतारा है जबकि पंजाब से एक सीट और हिमाचल प्रदेश से भी एक सीट पर प्रत्याशी उतारे। कांग्रेस के महासचिव मधुसूदन मिस्त्री की ओर से जारी लिस्ट में हरियाणा की अंबाला सुरक्षित सीट से राज कुमार वाल्मीकि को टिकट दिया है जबकि सिरसा सुरक्षित से वर्तमान सांसद अशोक तंवर को उतारा है।

इसके अलावा तीसरी लिस्ट गुडग़ांव की है, जो राव इंद्रजीत के कांग्रेस छोडऩे पर खाली हुई थी। यहां से राव धर्मपाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। गुडग़ांव में दोनों राव में भिड़ंत होगी। इसके अलावा पंजाब में एक सीट गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद प्रताप सिंह बाजवा को टिकट दिया है। बाजवा इस सीट से लडऩा नहीं चाहते थे, बावजूद इसके कांग्रेस ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। इसी प्रकार हिमाचल प्रदेश से बची 1 सीट पर आज कांग्रेस ने प्रत्याशी उतार दिया।

यहां हमीरपुर लोकसभा सीट से 3 दिन पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करने वाले पूर्व भाजपाई राजिंद्र राणा को टिकट दिया है। कांग्रेस ने दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों पर वर्तमान सांसदों को फिर से टिकट दे दिया है जबकि 2 सांसदों का टिकट फिलहाल रोक दिया है। आज की लिस्ट में चांदनी चौक सीट से कानून मंत्री कपिल सिब्बल को, नई दिल्ली सीट से पूर्व मंत्री अजय माकन, पूर्वी दिल्ली सीट से सांसद संदीप दीक्षित एवं नार्थ वैस्ट दिल्ली सुरक्षित सीट से केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ को उतारा है।

इसके अलावा पुणे से सुरेश कलमाडी के स्थान पर विश्वजीत कदम को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया। कांग्रेस ने अजहरुद्दीन को राजस्थान के सवाई माधोपुर से अपना उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया जबकि अजमेर से सचिन पायलट कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश से 2 सीटें, असम से 1, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 2 जिसमें से महासमुंद से अजीत जोगी को उतारा है। इसके अलावा दमन दीव से 1, गोवा से 2, गुजरात से 8, झारखंड से 2, कर्नाटका से 2, मध्य प्रदेश से 3, महाराष्ट्र से 4, ओडिशा  से 2, राजस्थान से 15, सिक्किम से 1, उत्तर प्रदेश से 1 (मुजफ्फरनगर से पंकज अग्रवाल), एवं पश्चिम बंगाल से 1 प्रत्याशी को उतारा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You