Subscribe Now!

राजस्थान में शिक्षकों के पैंतीस हजार पदों पर शीघ्र होगी भर्ती: देवनानी

You Are HereRajasthan
Monday, February 05, 2018-9:34 PM

जयपुर: राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि राज्य में शिक्षकों के पैंतीस हजार पदों पर शीघ्र भर्ती की जाएगी। देवनानी ने आज यहां शासन सचिवालय स्थित अपने कक्ष में अध्यापक पात्रता परीक्षा ‘रीट’ परीक्षाओं के प्रभावी आयोजन की समीक्षा बैठक के बाद यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ग्यारह फरवरी को होने वाली इस परीक्षा में करीब दस लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा निर्धारित परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षाओं की प्रभावी व्यवस्था की गई है। परीक्षा केन्द्रों पर मोबाईल, ब्लूटूथ आदि इलेक्ट्रोनिक उपकरणों के जरिए किसी भी प्रकार की नकल को रोके जाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। परीक्षा केन्द्रों पर पांच हजार सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। इनके जरिए परीक्षा केन्द्रों पर पूर्ण निगरानी रखी जाएगी तथा यह सुनिश्चित किया जाएगा कि परीक्षा की गोपनीयता किसी भी स्तर पर भंग नहीं हो। 

उन्होंने बताया कि रीट परीक्षा संचालन के लिए जिला परीक्षा संचालन समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने परीक्षा को गोपनीय तथा प्रभावी रूप में कराए जाने के लिए कानून एवं सुरक्षा व्यवस्था के विशेष प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You