दूसरे टैस्ट के लिए लेग स्पिनर मिश्रा ने किया जमकर अभ्यास

  • दूसरे  टैस्ट के लिए लेग स्पिनर मिश्रा ने किया जमकर अभ्यास
You Are HereCricket
Thursday, September 29, 2016-9:01 AM

कोलकाता: भारत ने कानपुर में पहले क्रिकेट टैस्ट में भले ही 4 गेंदबाजों के साथ जीत दर्ज की हो लेकिन शुरूआती संकेतों से पता चलता है कि अमित मिश्रा को दूसरे टैस्ट की अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है क्योंकि आज यहां इस लेग स्पिनर को अभ्यास सत्र के दौरान बल्ले और गेंद से कड़ा अभ्यास करते देखा गया।  

खुद महान लेेग स्पिनर रहे भारतीय कोच अनिल कुंबले 5 गेंदबाजों के साथ खेलने की अहमियत पर जोर दे चुके हैं और उन्हें पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया जो अब बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं।  दोनों ने विकेट देखी और क्यूरेटर सुजान मुखर्जी से बात की। इस दौरान मिश्रा ने आज के वैकल्पिक अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे को गेंदबाजी जारी रखी।  

रोहित अपने पसंदीदा मैदान पर वापस आ गए हैं जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की विश्व रिकार्ड 264 रन की पारी खेली थी। उन्होंने कानपुर में पहली पारी में विफल रहने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 68 रन के साथ फार्म में वापसी के संकेत दिए हैं।  कुंबले ने संकेत दिए हैं कि रोहित अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं जिसका मतलब है कि चोटिल लोकेश राहुल के विकल्प के तौर पर शामिल किए गए गौतम गंभीर को दो साल बाद टैस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए इंतजार करना होगा। गंभीर ने आज के अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि वह शाम को ही टीम से जुड़े हैं।  पिच को अधिकांश समय ढककर रखा गया। माना जा रहा है कि यह शायद पहले ही दिन से टर्न नहीं ले जिसके कारण भारत को तीसरे स्पिन विकल्प की जरूरत महसूस हो रही है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You