विराट के खिलाफ कोर्ट पहुंचा NIKE

  • विराट के खिलाफ कोर्ट पहुंचा NIKE
You Are HereSports
Wednesday, August 21, 2013-4:30 PM

नई दिल्ली: युवा भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के खिलाफ स्पोर्ट्स  वीयर बनाने वाली कंपनी नाइक ने करार के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। दिग्गज कंपनी नाइक ने बल्लेबाज विराट के खिलाफ उनके साथ किए गए करार के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। मामले पर सुनवाई करते हुए कर्नाटक  उच्च न्यायालय ने विराट को अगले चार सप्ताह तक यथास्थिति बनाए रखने के लिए निर्देश दिए हैं।

न्यायमूर्ति हुल्लुवादी जी रमेश ने विराट को नाइक के साथ किए गए प्रायोजन करार को लेकर अगले चार सप्ताह तक यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा है। नाइक ने विराट के खिलाफ दर्ज मामले में कहा है कि बल्लेबाज ने वर्ष 2014 तक कंपनी के लिए प्रचार करने से इंकार कर दिया है जबकि 2008 में विराट के साथ किया गया पांच वर्ष का करार एक और वर्ष के लिए बढ़ा दिया गया था।

नाइक ने विराट के साथ एक जनवरी 2007 से 31 दिसंबर 2007 के लिए करार किया था। इसके बाद एक नया करार फिर तैयार किया गया जो एक अगस्त 2008 से लेकर 31 जुलाई 2013 तक के लिए था। कंपनी के प्रचार के लिए विराट को 1.42 करोड़ रुपए दिए गए थे। इस करार में कुछ शर्तों के साथ इसे एक वर्ष तक और बढ़ाकर 31 जुलाई 2014 तक जारी रखने की भी धारा थी।

हालांकि विराट ने एक पत्र के जरिए कंपनी के साथ अपना करार रद्द करने की जानकारी दी जिसके बाद कंपनी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कंपनी ने दावा किया है कि विराट ने कुछ शर्ते रखी थी जिसे नहीं मानने पर बल्लेबाज ने इस करार को रद्द करने का फैसला किया है।

नाइक के वकील आदित्य सोंधी ने बताया कि कंपनी ने कोर्ट से अपील की है कि कंपनी के साथ क्रिकेटर के करार के समाप्त होने तक उन्हें किसी अन्य कंपनी के साथ करार करने पर पाबंदी लगाई जाए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You