अगले वर्ष 23 जून से शुरू होगा भारत का इंग्लैंड दौरा

  • अगले वर्ष 23 जून से शुरू होगा भारत का इंग्लैंड दौरा
You Are HereSports
Monday, September 02, 2013-4:25 PM

नई दिल्ली: भारत वर्ष 1959 के बाद पहली बार इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्टों की सीरीज खेलेगा। अगले साल 23 जून से शुरू होने जा रहे इस लंबे दौरे में भारतीय टीम पांच टेस्ट, पांच वन डे तथा एकमात्र टवंटी 20 मैच खेलने के बाद आठ सितंबर को स्वदेश लौटेगी।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सोमवार को बताया कि ट्रेंट ब्रिज, लाड्र्स, द रोज बाउल, ओल्ड ट्रेफर्ड और ओवल में पांच टेस्ट खेले जाएंगे। इसके अलावा लीसेस्टरशायर, डर्बीशायर और मिडलसेक्स भी भारत के खिलाफ टूर मैच आयोजित करेगा। भारत ने आखिरी बार 2011 में इंग्लैंड का दौरा किया था। इस दौरे में टेस्ट सीरीज में भारत को 0-4 से जबकि नेट वेस्ट वन डे सीरीज में 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी।

ईसीबी मुख्य कार्यकारी डेविड कोलियर ने कहा ‘पचास वर्षों में पहली बार है जब इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज आयोजित की है। इसके अलावा इतने लंबे दौरे से दोनों क्रिकेटिंग राष्ट्रों के बीच क्रिकेट की लोकप्रियता भी झलकती है।’ भारत 23 जून को इंग्लैंड पहुंचेगा जहां दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट नौ से 13 जुलाई तक ट्रेंट ब्रिज में तथा पांचवां और आखिरी टेस्ट 15 से 19 अगस्त तक ओवल में खेला जाएगा।

इसके अलावा पांच वन डे मैचों की सीरीज की शुरूआत 25 अगस्त से ब्रिस्टल में होगी। सीरीज का आखिरी वन डे पांच सितंबर को हैडिंग्ले में तथा एकमात्र टवंटी 20 एजबस्टन में सात सितंबर को खेला जाएगा। आठ सितंबर को टीम इंडिया स्वदेश रवाना होगी।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You