पेस और स्टेपनेक पुरुष युगल के सेमीफाइनल में

  • पेस और स्टेपनेक पुरुष युगल के सेमीफाइनल में
You Are HereSports
Wednesday, September 04, 2013-12:07 PM

न्यूयार्क: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस और चेक गणराज्य के उनके जोड़ीदार रादेक स्टेपनेक ने संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पेस और स्टेपनेक की चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी और हालैंड के जीन जुलियन रोजर की पांचवीं वरीय जोड़ी को ढाई घंटे तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 6-4 से हराया।

उनका अगला मुकाबला अमेरिका के ब्रायन बंधुओं माइक और बाब की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा। अमेरिकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में कोलिन फ्लेमिंग और जोनाथन मर्रे की ब्रिटिश जोड़ी को 7-6, 6-4 से हराया। पेस और स्टेपनेक ने अच्छी शुरूआत की तथा पहले सेट में अपनी सर्विस बचाये रखकर अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम की दो बार सर्विस तोड़ी। उन्होंने पहला सेट 33 मिनट में जीता। लेकिन अगले दो सेट में उन्हें काफी पसीना बहाना पड़ा।

इनमें से प्रत्येक सेट लगभग एक घंटे तक खिंचा। दूसरे सेट में किसी भी टीम ने अपनी सर्विस नहीं गंवायी हालांकि कुरैशी और रोजर ने तीन डबल फाल्ट किए लेकिन उन्होंने अच्छी चुनौती पेश करके मैच को बराबरी पर ला दिया। तीसरा सेट भी काफी करीबी रहा लेकिन पेस और स्टेपनेक को ब्रेक प्वाइंट लेने का जो एक मौका मिला वे उसे भुनाने में सफल रहे जबकि कुरैशी और रोजर ने एक ऐसा मौका गंवा दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You