सचिन के 200वें टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है एमसीए

  • सचिन के 200वें टेस्ट की मेजबानी करना चाहता है एमसीए
You Are HereSports
Wednesday, September 04, 2013-12:34 PM

मुंबई: मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 200वें टेस्ट मैच की मेजबानी करना चाहता है। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में होने वाले इस मैच का यहां वानखेड़े स्टेडियम में आयोजन करने का इच्छुक है।

यदि एमसीए श्रृंखला के दूसरे मैच की मेजबानी हासिल कर लेता है तो फिर यह क्रिकेट बोर्ड की रोटेशन नीति के विपरीत होगा तथा वानखेड़े को समय से पहले मैच के आयोजन का मौका मिलेगा। एमसीए के संयुक्त सचिव नितिन दलाल ने कहा, ‘हम सचिन के 200वें टेस्ट मैच का वानखेड़े स्टेडियम में आयोजन करना चाहते है हालांकि मैच की मेजबानी का हमारा नंबर नहीं है। हम दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपने के लिये बीसीसीआई से औपचारिक आग्रह भेजेंगे।’

बीसीसीआई ने इस संक्षिप्त दौरे की योजना बनाई है हालांकि यह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भविष्य के दौरा कार्यक्रम का हिस्सा नहीं है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने जो कार्यक्रम तैयार किया है उसके अनुसार भारत को नवंबर में दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाना था। बीसीसीआई की दौरा कार्यक्रम समिति की जल्द ही बैठक होगी जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट और तीन वन डे मैचों की श्रृंखला का कार्यक्रम तय किया जाएगा।

तेंदुलकर अपना 200वां टेस्ट मैच खेलने से दो टेस्ट मैच पीछे है तथा कैरेबियाई टीम के संक्षिप्त दौरे से इस दिग्गज बल्लेबाज को अपने शानदार करियर में एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका मिलेगा। एकदिवसीय और टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके सचिन के लिए अपने घरेलू मैदान पर 200वां टेस्ट मैच खेलना सोने पर सुहागा होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You