नडाल शाही जीत से सेमीफाइनल में

  • नडाल शाही जीत से सेमीफाइनल में
You Are HereSports
Thursday, September 05, 2013-11:17 AM

न्यूयार्क: राफेल नडाल ने अपनी तीखी सर्विस और करारे शाट का अद्भुत नजारा पेश करके अपने हमवतन स्पेनिश साथी टोमी राबरैडो को आसानी से शिकस्त देकर पांचवीं बार अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बारह बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने रोजर फेडरर को हराने वाले रोबरैडो को 6-0, 6-2, 6-2 से हराया। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांसीसी खिलाड़ी रिचर्ड गास्केट से होगा जिन्होंने चौथी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी डेविड फेरर को 6-3, 6-1, 4-6, 2-6, 6-3 से पराजित किया।

महिला वर्ग में विक्टोरिया अजारेंका ने डेनियला हांतुचोवा को हराकर ग्रैंडस्लैम के इतिहास में पहली बार 30 वर्ष से अधिक उम्र की चार खिलाडिय़ों के सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकार्ड बनने से रोक दिया। बेलारूस की इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने स्लोवाकिया की 48वीं रैंकिंग की हांतुचोवा को 6-2, 6-3 से हराया।

अजारेंका सेमीफाइनल में इटली की फ्लेविया पेनेटा से भिड़ेगी। विश्व में 83वीं रैंकिंग की पेनेटा ने हमवतन और दसवीं वरीयता प्राप्त राबर्टा विन्सी को 6-4, 6-1 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में प्रवेश किया।

विश्व में दूसरे नंबर के खिलाड़ी और 2010 के चैंपियन नडाल ने इस साल हार्डकोर्ट पर अब तक सभी 20 मैच जीते हैं। चोट के कारण सात महीने तक कोर्ट से बाहर रहने वाले नडाल ने फरवरी में वापसी करने के बाद कुल 58 मैच जीत लिये हैं जबकि तीन मैचों में उन्हें हार मिली है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You