सोमदेव की टाप 100 पर दस्तक, पेस छठे स्थान पर

  • सोमदेव की टाप 100 पर दस्तक, पेस छठे स्थान पर
You Are HereSports
Monday, September 09, 2013-4:49 PM

नई दिल्ली: देश के शीर्ष एकल खिलाडी सोमदेव देववर्मन यू एस ओपन में दूसरे राउंड में पहुंचने के अपने प्रदर्शन की बदौलत सोमवार को जारी ताजा एटीपी रैंकिंग में 13 स्थान की लंबी छलांग लगाकर टाप 100 के करीब पहुंच गए जबकि युगल खिताब जीतने वाले लिएंडर पेस अब छठे नंबर पर काबिज हो गए हैं।

सोमदेव ने यू एस ओपन में क्वालीफाइंग से मुख्य ड्रा में जगह बनाई थी और फिर पहले राउंड में अपने 30 स्थान ऊपर काबिज खिलाडी को हराया था। हालांकि उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पडा लेकिन वह विश्व रैंकिंग में 13 स्थान का फायदा लेकर 101वें नंबर पर पहुंच गए। एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता सोमदेव की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 62वीं है जो उन्होंने जुलाई 2011 में हासिल की थी। लेकिन इसके बाद कंधे की चोट के कारण वह करीब एक साल तक कोर्ट से बाहर रहे थे और उनकी रैंकिंग गिर गई थी।

सोमदेव इस वर्ष लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए फिर से टाप 100 में जगह बनाने के करीब पहुंच गए हैं। यू एस ओपन के सेमीफाइनल में टाप सीड ब्रायन बंधुओं को हराने और फिर युगल खिताब जीतने का पेस और उनके जोडीदार रादेक स्तेपानेक दोनों को तीन-तीन स्थान का फायदा मिला। स्तेपानेक अब पांचवें नंबर पर और पेस छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहन बोपन्ना अपने सातवें और महेश भूपति अपने दसवें स्थान पर बरकरार हैं।

दिविज शरण टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच स्थान के सुधार के साथ 70वें नंबर पर पहुंच गए हैं। महिला युगल के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारत की सानिया मिर्जा और उनकी जोडीदार जेई झेंग को भी रैंकिंग में फायदा मिला है। सानिया एक स्थान के सुधार के साथ 15वें नंबर पर और झेंग पांच स्थान की छलांग के साथ 18वें नंबर पर पहुंच गई हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You