जहीर का जलवा, भारत ए की बड़ी जीत

  • जहीर का जलवा, भारत ए की बड़ी जीत
You Are HereSports
Saturday, October 12, 2013-3:56 PM

हुबली: राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोशिश में लगे जहीर खान की कातिलाना गेंदबाजी से भारत ए ने आज यहां तीसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को पारी और 54 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 268 रन बनाए जिसके जवाब में भारत ए ने कप्तान चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 306 रन की मदद से नौ विकेट पर 564 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की और इस तरह से 296 की बढ़त ली। वेस्टइंडीज ए अपनी दूसरी पारी में आज खेल के चौथे दिन 242 रन ही बना पाया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपने अनुभव और कौशल का अच्छा नमूना पेश किया और 59 रन देकर चार विकेट लिए। इस प्रदर्शन से उन्होंने राष्ट्रीय टीम में वापसी का दावा भी मजबूत किया। वेस्टइंडीज ए की तरफ से केवल नरसिंह देवनारायण ही भारतीय आक्रमण का डटकर सामना कर पाए लेकिन वह केवल एक रन से शतक से चूक गए। देवनारायण ने 99 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 180 गेंद खेली तथा 13 चौके लगाए। इस बीच उन्होंने असद फुदादीन (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की। भारत ए की तरफ से जहीर के अलावा आलराउंडर अभिषेक नायर ने 42 रन देकर दो जबकि भार्गव भट, ईश्वर पांडे और धवल कुलकर्णी को एक एक विकेट मिला। वेस्टइंडीज ए ने मैसूर में खेला गया पहला मैच 162 रन से जीता था जबकि शिमोगा में खेला गया दूसरा मैच ड्रा रहा था।

वेस्टइंडीज ए ने अपनी दूसरी पारी सुबह तीन विकेट पर 116 रन से आगे बढ़ाई। देवनारायण और फुदादीन दोनों ने सुबह भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया। इसके बाद पुजारा को पहली पारी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले नायर को आक्रमण पर लगाना पड़ा।

नायर ने फुदादीन को आउट करके भारत ए को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में 101 गेंद खेली तथा पांच चौके लगाये। मुंबई के इस आलराउंडर ने इसके बाद जोनाथन कार्टर (12) को भी आउट किया।

कल वेस्टइंडीज ए के कप्तान कीरेन पावेल को आउट करने वाले जहीर ने लंच के बाद देवनारायण को बोल्ड करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई जिसके बाद कैरेबियाई पारी सिमटने में देर नहीं लगी। देवनारायण प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना दसवां शतक बनाने से चूक गये।

भार्गव भट ने अगले ओवर में निकिता मिलर (17) को पवेलियन भेजा जबकि जहीर ने एशले नर्स और मिगुएल कमिन्स को एक ओवर में आउट करके वेस्टइंडीज ए की पारी का अंत किया। विकेटकीपर बल्लेबाज जामेर हैमिल्टन चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You