सचिन की मुराद पूरी, मुंबई में खेलेंगे अंतिम टेस्ट मैच

You Are HereSports
Tuesday, October 15, 2013-4:29 PM

मुंबई: सचिन तेंदुलकर का विदाई टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा चूंकि चैम्पियन बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाला अपना 200वां टेस्ट घरेलू मैदान पर खेलने की इच्छा जताई थी। राजीव शुक्ला की अगुवाई वाली बीसीसीआई की कार्यक्रम समिति की आज यहां हुई बैठक में श्रृंखला का कार्यक्रम तय किया गया जिसमें दो टेस्ट और तीन वनडे खेले जायेंगे।

शुक्ला ने कहा कि समिति ने आखिरी टेस्ट उसी मैदान पर खेलने की तेंदुलकर की इच्छा मानने का फैसला किया जहां से उन्होंने अपने प्रथम श्रेणी कैरियर की शुरूआत की थी। कोलकाता के ईडन गार्डन पर 6 से 10 नवंबर तक श्रृंखला का पहला टेस्ट खेला जायेगा। बीसीसीआई की रोटेशन नीति के तहत अगला मैच बेंगलूर या अहमदाबाद को मिलना था लेकिन वानखेड़े को ‘आउट आफ टर्न’ टेस्ट दिया गया। दूसरा टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक खेला जायेगा।

इसके बाद 21, 24 और 27 नवंबर को तीन वनडे मैच भी खेले जाने हैं। पहले दो वनडे क्रमश: कोच्चि और विशाखापत्तनम में होंगे जबकि तीसरे वन डे पर अभी फैसला नहीं हुआ है। शुक्ला के अनुसार आखिरी वन डे कानपुर या बडौदा में खेला जायेगा। बीसीसीआई तेंदुलकर को भव्य विदाई देने की योजना भी बना रहा है। तेंदुलकर ने पिछले सप्ताह 200वें टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You