आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर खिसके पुजारा

  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर खिसके पुजारा
You Are HereSports
Friday, October 18, 2013-3:52 PM
दुबई: चेतेश्वर पुजारा एक स्थान के नुकसान के बावजूद भारतीयों में शीर्ष बल्लेबाज हैं जबकि आर अश्विन भी आठवें स्थान के साथ आज जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय गेंदबाजों में चोटी पर हैं। पुजारा और अश्विन के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज या गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है। अश्विन इसके अलावा आलराउंडरों की सूची में भी तीसरे स्थान पर कायम हैं।
 
दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने टेस्ट बल्लेबाज के रूप में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ दूसरी रैंकिंग हासिल की है। अबु धाबी में सात विकेट की जीत ने पाकिस्तान का टीम रैंकिंग में चौथा स्थान तय कर दिया है। अबु धाबी में 19 और 90 रन की पारी खेलने वाले डिविलियर्स को तीन अंक का मिले जो वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल को पीछे छोडऩे के लिए काफी थे। दक्षिण अफ्रीका के ही हाशिम अमला शीर्ष पर चल रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 118 रन बनाने वाले अमला को पांच अंक का फायदा हुआ और वह डिविलियर्स से 15 अंक आगे हैं।
 
पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। पहले टेस्ट में 100 और नाबाद 28 रन की पारी खेलने वाले 39 वर्षीय मिसबाह पांच स्थान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वह हमवतन यूनिस खान से एक स्थान और सात रेटिंग अंक पीछे हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You