डेनमार्क ओपन: सायना की सनसनीखेज हार

  • डेनमार्क ओपन: सायना की सनसनीखेज हार
You Are HereSports
Saturday, October 19, 2013-4:30 PM

ओडेंस: विश्व की चौथे नम्बर की खिलाडी और गत चैम्पियन भारत की सायना नेहवाल क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को हारकर डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। सायना को छठी सीड कोरिया की जी हयून सुंग ने एक घंटे छह मिनट तक चले संघर्ष में 13-21, 21-18, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

भारत की एकमात्र उम्मीद और स्टार खिलाडी सायना की सनसनीखेज हार के बाद पुरुष एकल में आर एम वी गुरसाईदत्त तीसरी वरीयता प्राप्त चीन के पेंगयू डू से 47 मिनट में 11-21, 19-21 से हार गये और इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। विश्व की चौथे नम्बर की खिलाडी सायना ने एक गेम की बढत गंवाई और निर्णायक मौकों पर बेजा भूले कर मैच पर से अपनी पकड फिसल जाने दी।

सायना ने कोरियाई खिलाडी से इस मैच से पहले सभी चार मुकाबले जीते थे और गत वर्ष इंडोनेशिया ओपन में कोरियाई खिलाडी को हराया था लेकिन हयून ने यहां पिछली सभी पराजयों का बदला एक साथ निकाल लिया। सायना इंडियन बैडमिंटन लीग (आईबीएल) के बाद डेढ महीने का ब्रेक लेकर कोर्ट पर उतरी थीं लेकिन उनकी चुनौती क्वार्टर फाइनल में ही टूट गई। इस हार के साथ सायना का मौजूदा सत्र में पहले खिताब का इंतजार लम्बा होता जा रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You