रैना का जन्मदिन, सभी खिलाडिय़ों को कानपुर की निशानी के तौर पर तोहफे

  • रैना का जन्मदिन, सभी खिलाडिय़ों को कानपुर की निशानी के तौर पर तोहफे
You Are HereSports
Thursday, November 28, 2013-2:51 PM

कानपुर: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट श्रृंखला कल 2.1 से जीतने के बाद होटल में लौटकर सुरेश रैना का जन्मदिन और जीत का जश्न मनाया।  टीम इंडिया मैच के बाद जब होटल लौटी तो लाबी को सजा देख कर दंग रह गई। चारों तरफ सुरेश रैना के आदमकद पोस्टर और बीच में एक बड़ा सा केक रखा था जिस पर लिखा था ‘‘हैप्पी बर्थडे रैना’’। टीम इंडिया ने पहले वहीं लाबी में केक काटा गया और शैम्पन की बोतल खोलकर जमकर जश्न मनाया और देर शाम तक धमाल मचाया।

होटल प्रशासन ने भारत और वेस्ट इंडीज दोनो टीमों के खिलाडिय़ों को बाद में गिफ्ट के तौर पर कानपुर के बने चमड़े के खूबसूरत बैग (लेदर बैग) भेंट किए और टीम इंडिया के सभी खिलाडिय़ों के अतिरिक्त लक्जरी बिल उनसे नहीं लिए। शहर के एक मात्र पंच सितारा (फाइव स्टार) होटल के जनरल मैनेजर विनय धीर ने आज एक न्यूज एजेंसी को बताया कि होटल प्रशासन ने सुरेश रैना के जन्म दिन को एक सरप्राइज के तौर पर रखा था। शाम को जब टीम इंडिया मैच में जीत दर्ज कराने के बाद होटल वापस आई तो सभी भारतीय खिलाडिय़ों पर फूल बरसाएं गयेेंं। जैसे ही होटल की लाबी में सुरेश रैना सहित सभी खिलाडिय़ों ने प्रवेश किया वहां का माहौल देखकर दंग रह गयें, चारों तरफ सुरेश रैना के पोस्टर लगे थे और होटल की लाबी में बड़े ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया था तथा होटल में धीमी आवाज में हैप्पी बर्थ डे की सुरीली धुन गूंज रही थी।

लाबी के बीचों बीच में एक विशाल और खूबसूरत केक रखा था और पास में शैम्पेन की एक बोतल रखी थी । टीम इंडिया के सभी खिलाडिय़ों ने केक की टेबल के इर्द गिर्द घेरा बना लिया और उसके बाद सुरेश रैना ने केक काटा और सारे खिलाडिय़ों ने बारी बारी से केक रैना के चेहरे पर लगाया। 

जश्न मनाने में सबसे आगे कल के मैच के मैन आफ दि मैच शिखर धवन रहें जिन्होंने किसी खिलाड़ी को नही बख्शा। बर्थडे केक कटने के बाद युवराज सिंह, रविन्द्र जडेजा, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सहित सभी खिलाडिय़ों ने भी रैना के गले लगकर उन्हें केक खिलाकर उन्हें बधाई दी।

सुरेश रैना ने शैम्पन की बोतल खोली और सभी खिलाडिय़ों ने केक के साथ बर्थडे का जश्न मनाया। अपने होम ग्राउंड ग्रीन पार्क के शहर में अपनी इतनी शानदार बर्थडे पार्टी देखकर रैना थोड़े भावुक से नजर आ रहे थे।

होटल के जनरल मैनेजर विनय धीर ने बताया कि होटल की ओर से भारत और वेस्टइंडीज के सभी खिलाडिय़ों को उपहार के रूप में चमड़े के सामानों के लिये मशहूर कानपुर शहर के बहुत ही खूबसूरत और बेहतरीन क्वालिटी के लेदर बैग दियें गए। यहीं नही टीम इंडिया के सभी खिलाडिय़ों के अतिरिक्त खाने पीने, स्पा, जकूजी, पार्लर, गेम्स, के अलावा जितनी भी अतिरिक्त लक्जरी सुविधाये टीम इंडिया के खिलाडिय़ों ने होटल में ली थी उसका पैसा नही लिया गया।

उन्होंने बताया कि टीम के खिलाडिय़ों के होटल में रहने और खाने का बिल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) देता है लेकिन इसके अतिरिक्त खिलाड़ी जो भी अतिरिक्त सुविधाये लेते है उसका बिल खिलाडिय़ों को अपनी जेब से भरना पड़ता है और सभी टीमों के खिलाड़ी ऐसा करते भी है। लेकिन कल टीम इंडिया सीरिज जीत कर लौटी थी इस लिये होटल प्रशासन ने किसी भी भारतीय खिलाड़ी से उनके द्वारा ली गयी अतिरिक्त सेवाओं का कोई भी पैसा नही लिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You