कबड्डी विश्व कप टूर्नामैंट-2013: संगरूर में छाया कबड्डी का सरूर

  • कबड्डी विश्व कप टूर्नामैंट-2013: संगरूर में छाया कबड्डी का सरूर
You Are HereSports
Tuesday, December 10, 2013-4:56 AM

संगरूर: चौथे कबड्डी विश्व कप टूर्नामैंट-2013 के 9वें दिन स्थानीय वार हीरोज स्टेडियम में आज पहला मैच पुरुष वर्ग में सिअरा लियोन और कनाडा के मध्य खेला गया जिसमें कनाडा की टीम ने सिअरा लियोन को 34 के मुकाबले 58 अंकों से मात दी।

इस दौरान सिअरा लियोन के रेडर बिग्गी बुआए ने 4 अंक व सुलेमान ने 13 अंक प्राप्त किए जबकि जाफी लिवरपूल ने एक व टैंडी ने 2 अंक हासिल किए। इसी तरह कनाडा के रेडर कुलविंदर किंदा ने 4, विक्की घोतड़ा ने 10 व गगनदीप ने 8 अंक बटोरे जबकि जाफी दलजिंदर ने 3 अंक व कुलजिंदर ने एक अंक हासिल किया। इस मैच का प्रारंभ राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने खिलाडिय़ों के साथ परिचय करके करवाया।

दूसरा मैच महिला वर्ग में डेनमार्क और इंगलैंड के मध्य खेला गया जिसमें डेनमार्क ने 30 अंकों के मुकाबले इंगलैंड को 33 अंकों से हराया। इस दौरान डेनमार्क की रेडर मिलेपैडर्सन ने 14 अंक व कैरोलीना ने 4 अंक हासिल किए जबकि जाफी ट्रेजा व येसमीन ने 1-1 और कैमिला ने 11 अंक प्राप्त किए। दूसरी ओर इंगलैंड की रेडर जौनेफोर्ड 6 व जैसने ने 7 अंक प्राप्त किए। इसी तरह जाफी एैसले हंटर ने 9 व जेनीफर ने 3 अंक प्राप्त किए।

तीसरा मैच महिला वर्ग में अमरीका और न्यूजीलैंड के मध्य खेला गया। इस मौके पर न्यूजीलैंड ने 23 अंकों के मुकाबले 53 अंकों से अमरीका को दिलचस्प मुकाबले में हराया। न्यूजीलैंड की रेडर एलिजाबैथ ले 8, अरोहा ने 7 व कैथलीन ने 11 अंक प्राप्त किए जबकि जाफी सैरीना फिजो ने 6 व अरिनियना मैरीना ने 5 अंक हासिल किए। इस मौके अमरीका की रेडर गुर अंमृत हरी खालसा ने 9 व अरनदीप कौर ने 3 अंक हासिल किए जबकि जाफी सुरमिंदर कौर सहोता ने 4 व श्रीधर्म खालसा ने भी अच्छा प्रदर्शन किया।

चौथा मैच पुरुष वर्ग में पाकिस्तान और इंगलैंड के मध्य खेला गया। इस दौरान टीमों से परिचय पंजाब के वित्त मंत्री परमिंद्र सिंह ढींडसा ने किया। इस एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान ने 28 अंकों के मुकाबले 69 अंकों के बड़े अंतर से इंगलैंड की टीम को हराया।

इस दौरान पाकिस्तान के रेडर अकलम ने 11, असलम सहजाद ने 6, बाबर गुजर ने 3, साफिक चिस्ती ने 4 व अहरू फ अहम ने 13 अंक प्राप्त किए जबकि पाकिस्तान के जाफी मतलूब अली ने 8, अस्लम डोगर ने 6 व ताहीर ने 7 हासिल किए। दूसरी ओर इंगलैंड के रेडर परमजोत संघे ने 8, गुरदेव गोपी ने 7, विपनपाल ने 2 व करप्रीत ने 8 अंक हासिल किए। जबकि इंगलैंड के जाफी संदीप ने 2, अमनदीप रियाड़ ने 1 अंक प्राप्त किया व गुरदित्त ने अच्छा प्रदर्शन किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You