दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दिया 302 रनों का लक्षय

You Are HereSports
Wednesday, December 11, 2013-8:40 PM

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को आठ विकेट के नुकसान पर 302 रनों का लक्षय दिया है। विदेशी जमीन पर खेले गए 2 वनडे मुकाबलों में करारी शिकस्त के साथ ही सीरीज गंवा चुकी भारतीय टीम जब सेंचुरियन में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने होगी तो उसका एकमात्र लक्ष्य मेजबान टीम के हाथों क्लीन स्वीप की शर्मिंदगी सेबचना होगा।

टीम को पिछले दोनों वनडे मुकाबलों में 100 से अधिक रनों के भारी अंतर से मिली हार से परेशान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों से ही बहुत निराश हैं। पहले वनडे में 141 रनों से हारने के बाद धोनी ने जहां गेंदबाजों को दोषी ठहराया था तो दूसरे मैच में 134 रनों से पराजय झेलने के बाद वह मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर बरस पड़े थे। ऐसे में देखना होगा कि तीसरे और आखिरी वनडे में टीम में वह क्या और कैसे बदलाव लाते हैं।

दूसरी ओर मेजबान दक्षिण अफ्रीका 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से पहले ही कब्जा चुका है और अब कप्तान ए.बी. डीविलियर्स का एकमात्र लक्ष्य दुनिया की नंबर वन वनडे टीम के सामने क्लीन स्वीप करना है। डीविलियर्स दूसरा वनडे जीतने के बाद कह चुके हैं कि नंबर वन वनडे टीम को हराना उनके लिए सबसे खुशी की बात है इसलिए सीरीज कब्जाने के लिहाज से गैर-महत्वपूर्ण मैच को भी वह गंभीरता से लेंगे यह तो तय है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You