रिटर्न एशेज सीरीजः तीसरे टैस्ट में वार्नर के शतक से आस्ट्रेलिया मजबूत

  • रिटर्न एशेज सीरीजः तीसरे टैस्ट में वार्नर के शतक से आस्ट्रेलिया मजबूत
You Are HereSports
Monday, December 16, 2013-6:22 AM

पर्थ: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद ओपनर डेविड वार्नर (112) के बेहतरीन शतक से आस्ट्रेलिया ने इंगलैंड के खिलाफ तीसरे एशेज टैस्ट के तीसरे दिन रविवार को अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

इंगलैंड को पहली पारी में 251 रन पर समेटने के बाद आस्ट्रेलिया को 134 रन की बढ़त मिली और उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 235 रन बना लिए। इस तरह मेजबान टीम की कुल बढ़त 369 रन हो चुकी है जबकि अभी उसके 7 विकेट शेष हैं। वार्नर ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 140 गेंदों में 17 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 112 रन बनाए जबकि क्रिस रोजर्स ने 54 रन का योगदान दिया।

पहली पारी में 24 रन बनाने वाले कप्तान माइकल क्लार्क 23 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हुए। स्टम्प्स के समय शेन वाटसन 29 और स्टीवन स्मिथ 5 रन बनाकर क्रीज पर थे। इंगलैंड के प्रमुख तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड पैर में चोट के कारण आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी करने नहीं उतरे और इसका फायदा उठाते हुए वार्नर और क्रिस रोजर्स ने इंगलिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इस जोडी ने पहले विकेट के लिए 157 रन जोड़े। हालांकि इस दौरान इंगलैंड के पास वार्नर और  रोजर्स को 1-1 जीवनदान भी दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You