जोकोविच और सेरेना बने आईटीएफ वर्ल्ड चैंपियंस

  • जोकोविच और सेरेना बने आईटीएफ वर्ल्ड चैंपियंस
You Are HereSports
Thursday, December 19, 2013-1:36 PM

लंदन: विश्व के दूसरे नंबर के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और नंबर वन महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को अंतरराष्ट्रीय टेनिस संघ आईटीएफ ने वर्ष 2013 के विश्व चैंपियंस अवॉर्ड से नवाजा है।
 
सर्बिआई खिलाड़ी जोकोविच ने जहां लगातार तीसरे वर्ष इस खिताब पर अपना कब्जा किया है वहीं अमेरिका की सेरेना को चौथी बार इस सम्मान से नवाजा गया है।
 
26 वर्षीय जोकोविच ने इस वर्ष लगातार तीसरी बार आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था जबकि वह विंबलडन और यूएस ओपन ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंटों में रनरअप रहे थे। एटीपी रैंकिंग में जोकोविच इस समय पुरूष रैंकिंग में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं और इस वर्ष उन्होंने कुल सात खिताब जीते हैं।

महिलाओं में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी 32 वर्षीय सेरेना ने इस वर्ष फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन खिताब जीता है। वह वर्ष 2009 के बाद फिर से डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची हैं। अमेरिका के ब्रायन बंधू बाब और माइक को पुरूष युगल विश्व चैंपियन घोषित किया गया है। खास बात यह है कि वह पिछले 11 वर्षों में 10वीं बार इस सम्मान को पाने में सफल रहे हैं। इटली की सारा इरानी और राबर्टा विंची को महिला युगल का पुरस्कार दिया गया।
 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You