फेरर ने वावरिंका पर दर्ज की आसान जीत

  • फेरर ने वावरिंका पर दर्ज की आसान जीत
You Are HereSports
Friday, December 27, 2013-2:21 PM

आबुधाबी: ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटे विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के डेविड फेरर ने आबुधाबी में खेले गए मुबादाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप मुकाबले में स्विस खिलाड़ी स्टानिसलाल वावरिंका पर आसान जीत दर्ज कर ली। स्पेनिश खिलाड़ी फेरर ने स्विट्जरलैंड के वावरिंका को प्रदर्शनी मैच में 7-5, 6-1 से आसानी से पराजित किया। उनके लिए नए सत्र के लिहाज से भी इस जीत को अहम माना जा रहा है।

वावरिंका ने मैच में सॢवस ब्रेक शुरुआत में ही हासिल कर 5-3 की बढत बनाई लेकिन विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने एक के बाद एक अगले चार गेम्स आसानी से जीतकर पहला सेट 7-5 से अपने नाम कर लिया। फेरर ने दूसरे सेट में भी अपनी यही आक्रामकता बरकरार रखी और दूसरे सेट में शुरुआत से ही 5-0 से बढत बना ली। वावरिंका ने अपनी ओर से काफी संघर्ष किया लेकिन फिर स्पेनिश खिलाडी एक घंटे तक चले मैच में जीत दर्ज कर ली। फेरर का चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में विश्व के नंबर वन खिलाडी हमवतन राफेल नडाल के साथ मुकाबला होगा।

एक अन्य मैच में फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने विश्व के चौथे नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को 7-5, 6-3 से हराया। मरे सितंबर में पीठ की सर्जरी के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रहे थे। 10वीं सीड सोंगा का सेमीफाइनल में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मुकाबला होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You