भारतीय टीम में वापसी के लिए छटपटाते रहे हैं ये खिलाड़ी!

  • भारतीय टीम में वापसी के लिए छटपटाते रहे हैं ये खिलाड़ी!
You Are HereSports
Friday, January 03, 2014-10:33 AM

नई दिल्ली: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जहीर खान टेस्ट टीम में सफल वापसी कर चुके हैं लेकिन धुरंधर ओपनर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर तथा आफ स्पिनर हरभजन सिंह टीम इंडिया में वापसी के लिए छटपटा रहे हैं। इन दिग्गजों की कतार में मध्य क्रम के तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह भी शामिल हो चुके हैं जिन्हें वन डे टीम से बाहर कर दिया गया है। जहीर को भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे में टेस्ट टीम में चुना गया था जहां उन्होंने अपनी गेंदबाजी से एक बार फिर सभी को प्रभावित किया।

एक साल के बाद भारतीय टीम में लौटे जहीर को इस प्रदर्शन का ईनाम न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में चयन के रूप में मिल गया। जहीर ने दक्षिण अफ्रीका में अपने 300 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए थे। युवराज दक्षिण अफ्रीका में वन डे टीम का हिस्सा थे। लेकिन दो वन डे में उनका प्रदर्शन उनकी प्रतिष्ठा के अनुरूप नहीं रहा था जिसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए वन डे टीम से बाहर कर दिया गया। युवराज को जोहानसबर्ग में पहले वन डे में मौका मिला था लेकिन वह शून्य पर ही लुढक गए थे।

मौजूदा रणजी सत्र में भी युवराज ने तीन मैच खेले और 23.20 के औसत से 116 रन बनाए। पंजाब के दिल्ली और झारखंड के खिलाफ पिछले दो रणजी मैचों में युवराज शून्य, चार और 39 के ही स्कोर बना पाए थे। पंजाब की टीम हालांकि अपने अन्य युवा बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रणजी ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई। क्वार्टरफाइनल की होड़ से बाहर रही दिल्ली के लिए कप्तान गंभीर ने हालांकि सात मैचों में 578 रन बनाए और वह टीम के शीर्ष स्कोरर रहे, लेकिन सहवाग सात मैचों में 19.50 के मामूली औसत से 234 रन ही बना सके। पूरे सत्र में सहवाग इस असमंजस से जूझते रहे कि वह ओपनिंग करें या मध्य क्रम में जाएं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You